सउदी अरब के बारे में रोचक और अविश्वसनीय जानकारी, जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Tuesday, 25 February 2020

सउदी अरब के बारे में रोचक और अविश्वसनीय जानकारी, जरुर पढ़े

गल्फ देशो में सबसे पहला नाम आता है साउदी अरब, यह देश वातावरण के हिसाब से काफी ज्यादा गर्म है पर यह देश गर्म होने के बावजूद भी एक बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस है. इस देश में शेखो की अमीरी और अय्याशी देखने को मिलती है. पर आज हम आपको साउदी अरब से जुडी कुछ ऐसी जानकारी बताने वाले है जिसको आप शायद ही जानते होंगे. तो चलिए शुरू करते है.

Third party image reference
साउदी अरब का मक्का और मदीना इस्लाम धर्म का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है और यदि आप मुस्लिम नहीं है तो आपका इस शहर में प्रवेश वर्जित है.
 साउदी अरब में किसी भी तरह का अल्कोहोल ड्रिंक्स ले जाने पर सख्त पाबंदी है और यदि ऐसा करते कोई पकड़ा जाता है तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है.
यदि आप साउदी अरब में है और होमोसेक्सुअल है तो आपकी यह आदत आपको जल्द ही मौत के करीब ले जा सकती है.
सउदी अरब में लोगो को किसी भी प्रकार का जादू या फीर हाथ की सफाई दिखाना साफ़-साफ़ मना किया हुआ है क्यूंकि यहाँ के लोगो का विस्वास सिर्फ असली दुनिया पर ही है.

Third party image reference
यदि आप पानी बर्बाद कर रहे है तो आपको बतादे की सउदी अरब में 1 लीटर पानी की किमत 1 लीटर ओइल से भी ज्यादा है, क्यूंकि यहाँ पर पानी कम मात्रा में तो तेल अधिक मात्रा में पाया जाता है.
 सउदी अरब में दुनिया की सबसे ऊँची ईमारत का निर्माण हो रहा है और यह साल 2018 के अंत तक बन भी जाएगी, आपको बतादे की यह ईमारत की ऊंचाई करीब 1 किलोमीटर से भी ज्यादा की होंगी.
साउदी अरब में आपके साथ आपकी गर्लफ्रेंड है तो यहाँ पर उसके साथ चलना भी गैरकानूनी माना जाता है और यहाँ पर दोनों को रास्तो पर अलग-अलग चलना पड़ता है.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की सउदी अरब में लोगो की पर्सनल प्राइवेसी बेहद ही मायने रखती है, अगर आप सउदी अरब में घुमने के लिए जा रहे है तो अपने कैमरे से फोटो जरा ध्यान से खिचियेगा,
सउदी अरब में अपराधियों के लिए डेथ पेनल्टी बेहद ही आम बात है क्यूंकि यहाँ पर अपराधियों का सर धड से अलग करने की भी सजा सुनाई जाती है पर ऐसा साल 2013 के बाद से बंद कर दिया है
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा