आपका सिमकार्ड किसके नाम पर है, ऐसे पता करें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 2 June 2018

आपका सिमकार्ड किसके नाम पर है, ऐसे पता करें

इस दुनिया में मोबाइल का इस्तेमाल करके अपना सभी काम एकदम आसान बना दिया है, इस फ़ोन के अंदर सिमकार्ड अपनी एक अहम् भूमिका निभाता है, यदि यह आपके मोबाइल के अंदर नहीं है तो आप किसी के साथ बात नहीं कर सकेंगे और आपका फ़ोन एकदम बेकार सा हो जायेगा.

Third party image reference
आज हम आपको यहाँ पर कुछ ऐसी जानकारी देने वाले है जिससे आपको आसानी से पता चल जायेगा की आपका सिमकार्ड किसके नाम पर रजिस्टर्ड है, तो आइये जानते है की सिमकार्ड का असली मालिक कौन है.
आप इस बात का पता आप जो कंपनी का सिमकार्ड इस्तेमाल करते है उसी कंपनी से लगा सकते है और आप आसानी से जान सकते है की आप जिस नंबर का इस्तेमाल कर रहे है वो किसके नाम पर रजिस्टर्ड है.

Third party image reference
मान लीजिये की आपके पास एयरटेल कंपनी का सिम कार्ड है तो आपको सबसे पहले माय एयरटेल एप को अपने फ़ोन के अंदर डाउनलोड करना होंगा, अब यह एप आपको मोबाइल में इनस्टॉल हो जाए तो आपको जो ऑप्शन दिखाई देता है वहा पर अपना मोबाइल नंबर डालना पड़ेगा.

Third party image reference
जैसे ही आप अपना मोबाइल नंबर डालेंगे तो आपको एक वन टाइम पासवर्ड आएगा, आया हुआ वन टाइम पासवर्ड वहा पर डालदें तो उसके आपका अकाउंट खुल जायेगा. इसमें आपको साइड में ऑप्शन दिया गया है वहा पर आपको मोबाइल नंबर और सिमकार्ड के मालिक का नाम दिखाई देंगा.
एक बात याद रखे की आप जिस कंपनी सिमकार्ड इस्तेमाल करते है उसकी ही एप आपको डाउनलोड करनी पड़ेगी अन्यथा आपको पता नहीं चल पायेगा.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा