वास्तु : कही आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलतियां - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 7 June 2018

वास्तु : कही आप भी तो नहीं कर रहे ऐसी गलतियां

इंसान को हमेशा खुश रहना पसंद है पर ऐसे में वो अपनी और से हर तरह का प्रयास करता है की वो और उनके परिवार वाले हमेशा खुश रहे पर ऐसा नहीं हो पाता ऐसे में वो पारिवारिक और सामाजिक दोनों कष्टों को झेलता है. पर क्या आपने ऐसा कभी सोचा है की ऐसा किस लिए होता है.

Third party image reference
हमारे प्राचीन ग्रंथो में और कई सारे ज्योतिषी लोगो का ऐसा मानना है की ऐसे कई सारे उपाय है जिसको आजमाकर आप भी एक सुखी इंसान बन सकते है और आपके जीवन में आई सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल सकता है. कुछ लोग ऐसे होते है जो कई सारी ऐसी गलतियां करते रहते है और अपनी किस्मत को कोसते फिरते है ऐसे लोगो के लिए आज हम वास्तु के अनुसार कुछ आसान से उपाय लेकर आये है जिसको आजमाने से आप की सभी समस्याएँ आसानी से दूर हो जाएगी.
इस दिशा में रखे तिजोरी

Third party image reference
हर किसी के घर में तिजोरी या फिर अलमारी का प्रयोग किया जाता है ऐसे में आपकी तिजोरी दक्षिण दिशा में है तो आपके घर में धन का बहुत खर्च होता होंगा ऐसे में आपको उसे वहा से तुरंत ही हटाकर उसका मुख उत्तर दिशा की और कर लेना चाहिए इससे आपके घर में धन की वृद्धि होती है.
बिगड़े नल को सही करें

Third party image reference
यदि आपके घर में किसी नल से पानी टपक रहा है तो आपके लिए यह बहुत ही ख़तरनाक साबित हो सकता है ऐसे में आपको बहुत सारा आर्थिक नुकशान का सामना करना पड़ सकता है, यदि आपके घर में भी नल से पानी टपकता है तो आपके घर में से भी धीरे-धीरे धन ख़त्म हो रहा होता है ऐसे में आपको अपने घर का नल तुरंत ही ठीक करवा लेना चाहिए.
डायनिंग टेबल को इस दिशा में रखे

Third party image reference
आप को हमेशा पश्चिम दिशा में बैठकर ही भोजन करना चाहिए क्यूंकि पश्चिम दिशा में बैठकर भोजन करने से आपको सुख शांति और संतोष मिलता है इसीलिए आप अपना डायनिंग टेबल को पश्चिम में ही रखे.
सीढियाँ दरवाजे के सामने ना बनाये

Third party image reference
यदि आपके घर में मुख्य द्वार के ठीक सामने सीढियाँ आती है तो यह आपके लिए बेहद ही अशुभ माना जाता है इसीलिए आप के घर में दरवाजे के ठीक सामने सीढियाँ आती होतो वहा पर एक पर्दा लगा दे ऐसा करने से आपके काम में वृद्धि होंगी और आपके करियर मे भी तरक्की मिलेगी.
नकारात्मक उर्जा को दूर करें

Third party image reference
यदि आपके घर में भी कोई बहुत ही पुराना कबाड़ पड़ा हुआ है तो आपको उसे जल्दी से निकाल देना चाहिए क्युकी ऐसी पुरानी वस्तुएं घर में रखने से आपके घर में नकारात्मक उर्जा बढ़ जाती है और इससे आपको वास्तु दोष लगता है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा