Xiaomi के किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने से पहले जान लें ये जरुरी बातें, बाद में पछतायेंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 19 June 2018

Xiaomi के किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने से पहले जान लें ये जरुरी बातें, बाद में पछतायेंगे

क्या आप भी शाओमी के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है? अब शाओमी भारत देश की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बन चुकी है. कई सारी कंपनी ने २५ मई 2018 से यूरोपियन जेनरल डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) लागू किया गया है. इसके बाद कई साड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किये गये है. अब आपको शाओमी की प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में भी जानना बेहद ही जरुरी है.

Third party image reference
आज हम आपको बताने वाले है की शाओमी का फ़ोन इस्तेमाल करने से पहले आपको कौनसी बातों का ध्यान रखना चाहिए आइये जानते है.
आपकी निजी जानकारी

Third party image reference
आपको बतादे की कंपनी की नयी प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक आपका पूरा नाम, आपकी जन्म तारीख आदि के बारे में जानकारी कंपनी जानकारी इकठ्ठा कर सकती है और यह भी बताया है की कोई भी जानकारी सर्वर पर अपलोड नहीं करेगी.
बैंक अकाउंट और क्रेडिट कार्ड

Third party image reference
नयी अपडेट हुई प्राइवेसी पॉलिसी में कंपनी ने साफ़-साफ़ लिखा है की वो यूजर की वित्तीय जानकारियों को अपने पास रख सकती है. उदाहरण के तौर पर आप मी की साईट से या स्टोर से कोई प्रोडक्ट क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से खरीदते है तो कंपनी के पास आपने बैंक अकाउंट नंबर, कार्ड होल्डर का नाम के साथ-साथ कई और भी जानकारी कंपनी अपने पास रख सकती है.
मोबाइल नंबर
यदि आप भी शाओमी की सर्विसेस का इस्तेमाल करते है तो आपका मोबाइल नंबर के साथ-साथ आपकी निजी जानकारी जैसे की आपका ईमेल एड्रेस जैसी जानकारी कंपनी अपने पास रखेगी.
फोटो और डाटा

Third party image reference
जैसी की हम सभी को पता है की फोटो और डाटा को स्टोर करने के लिए कंपनी अपने यूजर को एमआई क्लाउड सर्विस फ्री में प्रोवाइड करती है. तो आपकी तरफ से सभी अपलोड होने वाली चीजों पर कंपनी नजर रख रही है.
यदि आप कंपनी को इन सभी जानकारियों के बारे में कंपनी को एक्सेस नहीं देते है तो आपको कंपनी की तरफ से मिलने वाली सभी सेवाएँ बंद हो जाएगी. अब आपके पास एक ही रास्ता है की आप कंपनी की शर्तो को मानेंगे.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा