भारत के 3 सबसे प्रसिद्ध घोटालेबाज और भगौड़े इंसान

रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए उपर दिए गये फ़ॉलो के बटन को जरुर दबाये
हमारे देश में जब भी बैंक से कर्ज लेने की बात आती है तो उसको ना चुकाने वाले महाघोटाले बाज लोग और भगौड़े लोग जिसमे विजय माल्या, नीरव मोदी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम को याद किया जाता है.
विजय माल्या

Third party image reference
इन तीनो में से सबसे बड़ा घोटालेबाज और भगौड़ा विजय माल्या है जिसने भारतीय बैंको के करीब 9 हजार करोड़ रूपये का लोन बिना चुकाए ही भारत से भाग गया. अब हाल की परिस्थिति में विजय माल्या दुबारा भारत में लौटना चाहता है पर अब इसमें एक बहुत ही बड़ा सवाल उठ रहा है की 9 हजार करोड़ लेने के बाद ऐसा क्या भारत में रह गया जिसकी वजह से वो दुबारा भारत आना चाहता है.
वैसे तो आप सब को पता ही होंगा की विजय माल्या पर बैंको के 9 हजार करोड़ लेकर फरार होने पर अरेस्ट वारंट भी जारी किया गया है और दुसरे भी 18 लोगो के खिलाफ भी हेंगरुरु की विशिष्ट अदालत ने वारंट जारी किया गया है.
दाऊद इब्राहिम

Third party image reference
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भी भारत से भागा हुआ इंसान है, इसने साल 1993 के बम धमाके को अंजाम दिया था और अपनी दहशत का निर्माण किया था. फिलहाल अब ये भारत से फरार है. कुछ सूत्रों के मुताबिक दाऊद पाकिस्तान में छुपा हुआ है.
नीरव मोदी

Third party image reference
देश के सबसे बड़े महा बैंकिंग घोटालेबाज जिसने पीएनबी का सबसे बड़ा घोटाला किया था और अब ये पीएनबी को भी बर्बाद करके फरार हो गया है. अब इस पर अंतरराष्ट्रीय इंटरपोल ने भारत की सिफारिश में बाद रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है, यदि नीरव मोदी दुनिया के कीसी भी एयरपोर्ट पर दिखाई दे तो उसे तुरंत ही सलाखों के पीछे डाल दिया जायेगा. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक से करीब 13,000 का घोटाला करके फरार हो गया है.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...