ऐसे पता करे भविष्य में क्या होने वाला है आपके साथ - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 6 July 2018

ऐसे पता करे भविष्य में क्या होने वाला है आपके साथ

रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए उपर दिए गये फ़ॉलो के बटन को जरुर दबाये
कहा जाता है की इंसान की छठी इंद्री या सिक्सथ सेंस बेहद ही मजबूत होता है जो भविष्य में होने वाली सभी घटनाओं को भाप लेता है, इस शक्ति को योग के द्वारा जागृत किया जा सकता है, आज हम आपको यहाँ पर इसी टोपिक से जुड़े कुछ उपाय बताने वाले है.

Third party image reference
माना जाता है की सिक्सथ सेंस का केंद्र ब्रह्मरंध्र है जो दोनों आँखों के बिच वाले स्थान से थोड़े उपर होता है. हमारे शरीर के अंदर सूक्ष्म नाड़ियों का पूरा जाल फैला हुआ है और इसमें सबसे प्रमुख इड़ा, पिंगला और सुषुम्ना है.

Third party image reference
सुषुम्ना सबसे मध्य में स्थित है और ऐसा माना जाता है की जब नासिका के दोनों स्वर चलते है तो इनके सक्रीय होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है और इनकी सक्रियता से अतींद्रिय और ईश्वरीय ज्ञान जाग्रत हो जाता है.

Third party image reference
हमारे पुरे शारीर में हजारो नाडिया है जिनकी शुद्ही सिर्फ प्राणायाम और आसनों से ही हो सकती है. इसीलिए भविष्य को जानने की शक्ति पाने के लिए सबसे पहले योग और प्राणायाम किया जाता है. इसके लिए आप कोई साफ़ और खुली जगह पर जा सकते हों ताकि आपके फेंफड़ो में ताजी हवा भरी जा सके.

Third party image reference
भविष्य की घटना को देखने के लिए आपको सबसे पहले प्राणायाम का अभ्यास करना जरुरी है, जब इसका अच्छे से अभ्यास हो जाए तो बाद में भृकुटी पर ध्यान लगाकर निरंतर मध्य स्थित अंधेरे को देखते रहना चाहिए और ऐसा बोध करना चाहिये की श्वास अंदर से बाहर हो रही है, जब-जब समय बीतता जायेगा तब-तब मौन, ध्यान, साधना से मन की क्षमता को बढाया जा सकता है.

Third party image reference
जब आप इसमें आगे बढ़ जायेंगे तो आपकी काल्पनिक शक्ति और आभास करने की क्षमता बढ़ने लगेगी और आपको पूर्वाभास और साथ ही इससे भविष्य के गर्भ में झांकने की क्षमता भी मिलती रहेगी. आप जब इस स्टेज पर पहुचेंगे तो आपको अतींद्रिय ज्ञान के विकास की शुरुआत हो जाएगी और आपको ऐसा भी आभास होने लगेगा की आपके पीछे कोई खड़ा है या आपके दरवाजे से कोई अंदर आएगा.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा