दुनिया के इन देशो में कभी भी रात नहीं होती - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 14 July 2018

दुनिया के इन देशो में कभी भी रात नहीं होती

दोस्तों हमारी जिंदगी में सूरज जा महत्व बेहद ही खास है क्यूंकि यदि है जो हमें रोशनी और गर्मी दोनों देता है जिससे धरती पर रहने वाले इंसान की जिंदगी रोशन और खुशियों से भर जाती है, यदि सूरज नहीं होता तो उसके बिना यह धरती एकदम ठंडी और अँधेरी हो जाती.

Third party image reference
पर आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी के बारे में बताने वाले जिसको जानकर आप भी बोलेंगे की क्या ऐसा भी कुछ होता है, क्यूंकि आज हम आपको यहाँ पर दुनिया के उस देशो के बारे में बताने वाले है जहा पर कभी भी सूरज डूबता ही नहीं यानि की वहा पर 24 धंटो दिन ही रहता है.
कनाडा

Third party image reference
यह इस दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है जो की अर्से तक बर्फ से ढका रहता है पर यहाँ के उत्तरी-पश्चिमी इलाके में गर्मी के दिनों में करीब 50 दिनों तक सूरज लगातार चमकता रहता है.
अलास्का

Third party image reference
इस देश में भी मई से लेकर जुलाई के बिच में सूरज नहीं डूबता है, यह देश अपने खूबसूरत ग्लेशियर के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. इस देश में भी मई से लेकर जुलाई के दिनों में बर्फ को रात में देखना काफी ज्यादा अच्छा लगता है.
नॉर्वे

Third party image reference
क्या आप जानते है यह देश आर्कि्टक सर्कल के अंदर आता और इस देश को मध्यरात्रि का देश भी कहा जाता है, इस देश में मई से जुलाई के बीच करीब 76 दिनों तक यहां सूरज अस्त नहीं होता इसीलिए आप कही पर घुमने के बारे में सोच रहे है तो यहाँ पर जरुर जाए.
आइसलैंड

Third party image reference
यूरोप का सबसे बड़ा आईलैंड है जहा पर रात में भी सूरज की रौशनी का आप आनंद ले सकते है क्यूंकि यहाँ पर 10 मई से जुलाई के अंत तक सूरज नहीं डूबता इसीलिए यह जगह पर भी घूमना आपको काफी ज्यादा अच्छा लगेगा.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा