मोबाइल नहीं होगा हैंग और बैटरी भी चलेगी ज्यादा, करे यह सेटिंग - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 23 July 2018

मोबाइल नहीं होगा हैंग और बैटरी भी चलेगी ज्यादा, करे यह सेटिंग

अक्सर हमने देखा है की सभी के स्मार्टफोन में तिन बेसिक प्रॉब्लम पाए जाते है जिसमे फ़ोन का हेंग होना, बैटरी की ज्यादा खपत होनी और फ़ोन में वायरस का आ जाना. पर अब आपको और कोई भी परेशानी नहीं होंगी क्युकी आज हम आपको आपके एंड्राइड फ़ोन की तिन ऐसी सेटिंग के बारे में बताने वाले है जिससे आपकी यह प्रॉब्लम आसनी से सोल्व हो जाएगी.

Third party image reference
सबसे पहले आपको फ़ोन की सेटिंग में जाना है और यहाँ पर जाकर आपको डेवलपर ऑप्शन में जाना है, यदि आपके फ़ोन में डेवलपर ऑप्शन ओन नहीं है तो आपको सबसे पहले डेवलपर ऑप्शन ओन करना होंगा, ऐसा करने के लिए आपको फ़ोन के अबाउट में जाकर Build Number पर 7 बार टैप करना है इससे आपका डेवलपर ऑप्शन ओन हो जायेगा.

Third party image reference
अब एक लिस्ट ओपन होंगी जिसके अंदर आपको फ़ोन में चल रहे सभी ऐप्स की लिस्ट होंगी इससे ही आपके फ़ोन की बैटरी की खपत होती है. यही आप आप समय भी देख सकते है और उस ऐप्स के बारे में भी जान सकते है जहा पर यह सभी ऐप्स चालू है.

Third party image reference
जब आप अपने मोबाइल में गेम खेलते है तो आपका फ़ोन हमेशा हेंग ही होते रहता है इससे बचने के लिए आपको अपने फ़ोन में एक सेटिंग करनी होंगी और इसके लिए डेवलपर ऑप्शन में जाना होंगा, इसी जगह पर आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसमे Force 4X MSAA लिखा होंगा, आपको सिर्फ इस ऑप्शन को ही चालू करना है. बस अब और क्या आपका पहने कभी भी हेंग नहीं होंगा गेम खेलते समय.
तो दोस्तों यह थी वो सेटिंग जिसको करने से आपका मोबाइल कभी भी हेंग नहीं होंगा और बैटरी भी ज्यादा नहीं खाली होंगी.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा