मोबाइल नहीं होगा हैंग और बैटरी भी चलेगी ज्यादा, करे यह सेटिंग

अक्सर हमने देखा है की सभी के स्मार्टफोन में तिन बेसिक प्रॉब्लम पाए जाते है जिसमे फ़ोन का हेंग होना, बैटरी की ज्यादा खपत होनी और फ़ोन में वायरस का आ जाना. पर अब आपको और कोई भी परेशानी नहीं होंगी क्युकी आज हम आपको आपके एंड्राइड फ़ोन की तिन ऐसी सेटिंग के बारे में बताने वाले है जिससे आपकी यह प्रॉब्लम आसनी से सोल्व हो जाएगी.


सबसे पहले आपको फ़ोन की सेटिंग में जाना है और यहाँ पर जाकर आपको डेवलपर ऑप्शन में जाना है, यदि आपके फ़ोन में डेवलपर ऑप्शन ओन नहीं है तो आपको सबसे पहले डेवलपर ऑप्शन ओन करना होंगा, ऐसा करने के लिए आपको फ़ोन के अबाउट में जाकर Build Number पर 7 बार टैप करना है इससे आपका डेवलपर ऑप्शन ओन हो जायेगा.

अब एक लिस्ट ओपन होंगी जिसके अंदर आपको फ़ोन में चल रहे सभी ऐप्स की लिस्ट होंगी इससे ही आपके फ़ोन की बैटरी की खपत होती है. यही आप आप समय भी देख सकते है और उस ऐप्स के बारे में भी जान सकते है जहा पर यह सभी ऐप्स चालू है.

जब आप अपने मोबाइल में गेम खेलते है तो आपका फ़ोन हमेशा हेंग ही होते रहता है इससे बचने के लिए आपको अपने फ़ोन में एक सेटिंग करनी होंगी और इसके लिए डेवलपर ऑप्शन में जाना होंगा, इसी जगह पर आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसमे Force 4X MSAA लिखा होंगा, आपको सिर्फ इस ऑप्शन को ही चालू करना है. बस अब और क्या आपका पहने कभी भी हेंग नहीं होंगा गेम खेलते समय.
तो दोस्तों यह थी वो सेटिंग जिसको करने से आपका मोबाइल कभी भी हेंग नहीं होंगा और बैटरी भी ज्यादा नहीं खाली होंगी.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...