ये संकेत बताते है की मौत क़रीब है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 10 July 2018

ये संकेत बताते है की मौत क़रीब है

आज हम आपको हमारे पुराणों के मुताबिक कुछ ऐसी बैटन के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपने पहले कभी भी जाना नहीं होंगा, क्यूंकि यह सभी बातें हमारे पुराणों और शास्त्रों से ली गयी है, तो चलिए जानते है की ऐसे कौनसे संकेत है जिसका अनुभव करने से मौत का सामना करना पड़ सकता है.

Third party image reference
जब किसी इंसान की मौत का समय नजदीक होता है तो उसकी आँखों की रौशनी एकदम से समाप्त होने लगती है या फिर अपने जीवन में किये गये कुछ अच्छे और बुरे कार्यो की झलक दिखाई देने लगती है.
जिस किसी की मृत्यु नजदीक होती है उनको अपनी परछाई अपने आप से अलग दिखने लगती है और साथ ही कुछ लोगो के बुदबुदाने की आवाजे आती है या फिर वो खुद बुदबुदाने लगता है.

Third party image reference
जिन लोगो की मृत्यु नजदीक होती है तो वो अपने धार्मिक कार्यो में बदलाव आ जाता है और पूजा-पाठ में मन लगने लगता है.
जो लोग अच्छे और सच्चे होते है उनको मौत का भय सताता नहीं है और अपने अंतिम समय में एक सुनहरा प्रकाश दिखाई देता है. हमारे शास्त्रों में भी ऐसा बताया गया है की जिनकी मौत होने वाली होती है उनको तेल, जल आदि पदार्थो ने अपना चेहरा साफ़-साफ़ दिखाई देने लगता है.

Third party image reference
गरुड़ पुराण में ऐसा बताया गया है की यम के दूत जिसकी मृत्यु हो जाने वाली होती है उसके पूर्व आते है और मरने वाले इंसान की बोलने की क्षमता या फिर याद शक्ति ख़त्म होने लगती है, कभी कोई इंसान अपने मृत्यु के समय कुछ बोल भी नहीं सकता है.
जिन लोगो को सपने में अपना खुद का चेहरा दिखाई देने लगता है तो 6 महीने के अंदर उनकी मृत्यु हो जाती है ऐसा हमारे पुराणों में बताया गया है.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा