ये संकेत बताते है की मौत क़रीब है

आज हम आपको हमारे पुराणों के मुताबिक कुछ ऐसी बैटन के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपने पहले कभी भी जाना नहीं होंगा, क्यूंकि यह सभी बातें हमारे पुराणों और शास्त्रों से ली गयी है, तो चलिए जानते है की ऐसे कौनसे संकेत है जिसका अनुभव करने से मौत का सामना करना पड़ सकता है.



जब किसी इंसान की मौत का समय नजदीक होता है तो उसकी आँखों की रौशनी एकदम से समाप्त होने लगती है या फिर अपने जीवन में किये गये कुछ अच्छे और बुरे कार्यो की झलक दिखाई देने लगती है.
जिस किसी की मृत्यु नजदीक होती है उनको अपनी परछाई अपने आप से अलग दिखने लगती है और साथ ही कुछ लोगो के बुदबुदाने की आवाजे आती है या फिर वो खुद बुदबुदाने लगता है.


जिन लोगो की मृत्यु नजदीक होती है तो वो अपने धार्मिक कार्यो में बदलाव आ जाता है और पूजा-पाठ में मन लगने लगता है.
जो लोग अच्छे और सच्चे होते है उनको मौत का भय सताता नहीं है और अपने अंतिम समय में एक सुनहरा प्रकाश दिखाई देता है. हमारे शास्त्रों में भी ऐसा बताया गया है की जिनकी मौत होने वाली होती है उनको तेल, जल आदि पदार्थो ने अपना चेहरा साफ़-साफ़ दिखाई देने लगता है.


गरुड़ पुराण में ऐसा बताया गया है की यम के दूत जिसकी मृत्यु हो जाने वाली होती है उसके पूर्व आते है और मरने वाले इंसान की बोलने की क्षमता या फिर याद शक्ति ख़त्म होने लगती है, कभी कोई इंसान अपने मृत्यु के समय कुछ बोल भी नहीं सकता है.
जिन लोगो को सपने में अपना खुद का चेहरा दिखाई देने लगता है तो 6 महीने के अंदर उनकी मृत्यु हो जाती है ऐसा हमारे पुराणों में बताया गया है.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...