भारत की इन 5 बातों की वजह से जलता है पाकिस्तान - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 14 July 2018

भारत की इन 5 बातों की वजह से जलता है पाकिस्तान

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर पाकिस्तान भड़का हुआ है और मीडिया में इसको लेकर कई सारी बहस और चर्चाओं का दौर चल रहा है पर ऐसा वाकिया पहली बार ही नहीं हुआ है इससे पहले भी पाकिस्तान को भारत देश के विकास के कदम पर मिर्च लग चुकी है.
भारत-चीन की करीबी

Third party image reference
जब-जब भारत और चीन नजदीक आता है तो पाक को मिर्ची लगने लगती है क्यूंकि जब भी भारत और चीन के दोनों मुखिया दोनो एक दुसरे के देश जाते है तो इसी के चलते पाक मिडिया में खलबली मची रहती है. ऐसा ही एक वाकिया साल 2014 में मोदी के बर्थडे पर हुआ था, तब चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग गुजरात आए थे उस वक्त भी पाक मीडिया ने कहा था की चीन, पाकिस्तान का दोस्त है फिर भी जिनपिंग पाकिस्तान आने के बजाय भारत चले गए.
डिफेंस बजट से जलन

Third party image reference
हमारे देश का बेहद ही तेजी से डिफेंस बजट बढ़ रहा है और इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान में भी काफी घबराहट मची हुई रहती है. भारत देश का डिफेंस बजट 2,74,114 करोड़ रुपए है जब की का डिफेन्स बजट 49,686 करोड़ रुपए ही था, इसीलिए उसका मानना है की भारत के साथ कन्वेंशनल वॉर में पाकिस्तान नहीं टिक सकता.
पाक को दुनिया में नहीं मिलता सम्मान

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की अमेरिका ने हमेशा भारत से माफ़ी मांगी है जिसमे मंगल यान पर कार्टून बनाना, शाहरुख़ खान को एयरपोर्ट पर रोकने का मामला हो, एक पाक सीनियर जर्नलिस्ट हामिद मीर के मुताबिक, “न्यूयॉर्क टाइम्स ने भारत के मंगलयान मिशन का मजाक बनाते ये कार्टून छापा था जिसके बाद में उन्होंने माफ़ी भी मांगली थी तो दूसरी तरफ फ्रेंच मैगजीन ने चार्ली हेब्दो द्वारा पैगंबर मोहम्मद के कार्टून छापने के बाद भी कोई माफी नहीं मांगी थी. वैसे उन्होंने अमेरिका को लेकर भी यह बात कही है की पाकिस्तान में हो रहे ड्रोन हमने के लिए भी उन्होंने हमसे माफ़ी नहीं मांगी है.
क्रिकेट में भारत का दबदबा

Third party image reference
हमारा देश पहले से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी बढती ताकत से आगे चल रहा है इसीलिए पाक मीडिया में अक्सर हल्ला मचता रहता है, वहा पर सिक्युरिटी की वजह से देश में ज्यादा क्रिकेट मैच न होने से बौखलाए मीडिया का कहना है की उनकी क्रिकेट के बिगड़ते हालात का जिम्मेदार सिर्फ भारत ही है. वैसे पाकिस्तान रैंकिंग में भी भारत देश से काफी पिछड़ा हुआ है.
हिंदी भाषा से जलते हैं

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की भारत की ऐड इंडस्ट्री की भाषा के चलते पाक मीडिया में काफी ज्यादा बहस होती रहती है क्यूंकि वहा के ज्यादातर ऐड भारत में ही प्रोड्यूस होते हैं और इनमें भारतीय मॉडल ही ज्यादा तर काम करते है इसीलिए उनकी सोसाइटी में उर्दू को छोटा समझा जाने लगा है, बात तो या तक पहुच चुकी है की पाकिस्तान के बच्चे भी कार्टून नेटवर्क से भी उर्दू की जगह हिंदी ही सिख रहे है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा