पिछले जन्म की बातें जानने के लिए करे यह उपाय

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए उपर दिए गये फ़ॉलो के बटन पर क्लिक करें
किसी को पिछले जन्म की यादें सताने लगती है तो कोई अपने पिछले जन्म के बारे में जानना चाहता है, पर इसके लिए आपके मन का एकाग्र होना भी जरुरी है. इसके लिए रात का समय सबसे उत्तम माना गया है क्यूंकि इस वक्त शोर बिलकुल भी नहीं होता. आपको सोते समय सिर्फ दस मिनिट के लिए ही ध्यान लगाना है.



सबसे पहले आपको ध्यान की मुद्रा में बैठना है और आँखे बंद कर लेनी है, ऐसा करने के बाद आपको अपने पुरे दिन की दिनचर्या को याद करना है और वो भी उलटे कर्म है. सबसे पहले आपको वो बातें याद करनी है की जब आप ध्यान में बैठे तो उससे पहले क्या किया था.


आपको ऐसा हररोज क्रमानुसार करते रहना है, ऐसा आप करते रहेंगे तो धीरे-धीरे यह प्रक्रियां सुचारु रूप से चलने लगेगी और आपकी अवधारणा शक्ति भी बढ़ने लगेगी. ऐसा करते रहेंगे तो आप अपने आप ही अपने पिछले जन्म में प्रवेश कर जायेंगे.


अब आपकी ध्यान की सबसे पहली प्रक्रिया पूरी होती है, आपको अपनी सबसे बेकार की पुरानी यादों को अपने दिमाग से खाली करनी है जिससे आपके दिमाग में बेकार के ज्ञान और तर्क मिट जायेंगे और आपकी आपकी पुरानी छुपी हुई यादें बाहर आने लगती है.


आपको इससे अपने पूर्व जन्म के बारे में धीरे-धीरे पता चलने लगता है. आप सुबह और शाम के वक्त करीब 20-20 मिनट का ध्यान करेंगे तो भी यह हो सकता है. एक बात आपको साफ़-साफ़ बतादे की आपको कोई बात परेशान कर रही हो या कोई परेशानी हो या फिर आपका मन भटक रहा हो तो ध्यान बिलकुल भी ना करे, आपको यह प्रयोग किसी योग्य शिक्षक से सीखकर ही करना चाहिए.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...