सिमकार्ड किस के नाम पर है ऐसे पता करें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 25 July 2018

सिमकार्ड किस के नाम पर है ऐसे पता करें

रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें
जब से स्मार्टफोन आया है तब से लोगो की जिन्दगी काफी ज्यादा आसान सी हो गयी है फिर भी कुछ सिस्टम ऐसी भी है जिसके बारे में लोग नहीं जानते है. पर क्या आप जानते है की सिम कार्ड किसके नाम पर है वो कैसे पता कर सकते है. यदि आपको यह कैसे होता है पता नहीं है तो आज हम उसी के बारे में यहाँ पर बताने वाले है और आप आसानी से पता लगा सकते है की उस नंबर का असली मालिक कौन है.

Third party image reference
इस बारे में पता उसू कंपनी के मोबाइल ऐप्स से लगाया जा सकता है जिसका नंबर आप इस्तेमाल कर रहे है. मतलब की आप आईडिया के यूजर है तो आप को आईडिया के किसी भी यूजर का पता लगा सकते है की यह नंबर किसके नाम पर चल रहा है.

Third party image reference
सबसे पहले आप माय आईडिया एप्लीकेशन को डाउनलोड करले गूगल प्ले स्टोर में जाकर. जब आप यह एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेते है तो आपको यह ऐप अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना है, जब वह एप्लीकेशन इनस्टॉल हो जाता है तो आप को उसमे अपना मोबाइल नंबर डालना है.

Third party image reference
जब आप अपना मोबाइल नंबर डालेंगे तो उसमे एक OTP यानि की ( वन टाइम पासवर्ड ) आएगा उसको आप इस ऐप में डाल दें. अब आप देख रहे होंगे की आपका अकाउंट ओपन हो गया है. अभी आपके अपने मोबाइल के लेफ्ट साइड में एक आइकॉन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करना है.
अब आपको इसमें मोबाइल नंबर और सिमकार्ड को मालिक का नाम पता चल जायेगा. एक बात जरुर याद रखे की आप आपके पास जिस कंपनी का सिम कार्ड है इसी कंपनी की एप्लीकेशन आपको डाउनलोड करनी है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा