कलयुग में आज भी मौजूद है भगवान श्रीराम, इस महल में हर रात आते है

यह दुनिया बहुत बड़ी है और इसको बनाने वाला उससे भी बड़ा है, हमारे देश में अलग-अलग नामों और धर्मो के हिसाब से इश्वर की पूजा की जाती है और भगवान सबकी मनोकामनाएँ पूरी करते है, पर क्या आप जानते है हमारे भारत देश में एक ऐसी जगह भी है जहा पर भगवान श्री राम स्वयं आते है और सबसे बड़ी हैरान कर देने वाली बात तो यह है की यहाँ के लोगो का भी यही कहना है, तो चलिए आगे जानते है थोडा विस्तार से.

Third party image reference
यह जगह मध्यप्रदेश के ओछरा में आई है और यहाँ के रहने वाले लोगो ने यह दावा किया है की सूरज ढलने के बाद इस महल के अंदर रोज रात को राम आते है और रहते है. ऐसा भी बताया जा रहा है की इस जगह पर दिन में पांच करीब बार पुलिस के द्वारा गार्ड और ऑनर भी दिया जाता है.

Third party image reference
यहाँ के लोगो का ऐसा मानना है की भगवान श्री राम रोज सुबह के समय में आते है और शाम को सूरज ढलने के बाद भी आते है, पर सच्चाई तो यही है की आज तक इनको किसी ने देखा नहीं है पर इसकी मौजूदगी हर वक्त किसी में महसूस जरुर की है. अब आप ऐसा सोच रहे होंगे की भगवान श्री राम भला यहाँ पर क्यों आने लगे.

Third party image reference
इसके पीछे भी कई सारी कहानियां प्रचलित है जिसने संवत 1600 में यहां के शासक मधुकर शाह थे बहुत ही बड़े कृष्ण भक्त थे और उनकी रानी राम भक्त थी. एक समय राजा ने रानी की श्री कृष्ण की उपासना के लिए वृंदावन साथ चलने को कहा पर रानी को राम की पूजा करनी थी, इसी बात से राजा नाराज हो गये और उन्होंने कहा की तुम इतनी ही बड़ी राम भक्त हो तो उन्हें यहाँ ओरछा में विराजमान करो.

Third party image reference
अब क्या था रानी ने तुरंत ही अयोध्या जाकर तपस्या शुरू कर दी और काफी लंबे अर्से के ताप के बाद रानी को भगवान श्री राम के दर्शन नहीं हुए और यह निराश हो कर सरयू नदी के अंदर कूद गयी. अब इस घटना के भगवान राम इस रानी के साथ उनके महल में विराजमान होने के लिए चल दिए.
तभी से ऐसा माना जाता है की यहाँ पर भगवान श्री राम हर रोज आते है और इस महल के अंदर रहते है. इस बात के कितनी सच्चाई है इस का दावा हम नहीं करते है, यह लेख सिर्फ आपकी जानकारी के लिए ही लिखा गया है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...