गलती से भी ना पहने ऐसे कपडे, हो जायेगा सत्यानाश - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 28 August 2018

गलती से भी ना पहने ऐसे कपडे, हो जायेगा सत्यानाश

जैसे की हम सब जानते है की गंदे कपडे पहनने से हमारी सेहत ख़राब हो जाती है और हमारे आसपास को लोग भी हमसे दूरियां बनाने लगते है ऐसे में हमारे बड़े बुजुर्गो का मानना है की गंदे कपडे पहनने की वजह से हमारे सेहत के साथ-साथ हमारे पैसो में भी तंगी आने लगती है और यह बात जानकार आपको भी हैरानी होगी तो चलिए जानते है की डॉक्टर से साथ-साथ गरुण पुराण इसके बारे में क्या कहता है.

Third party image reference
वैसे यह बात तो हम सभी को पता है की गंदे कपडे पहनने से हमें एलर्जी और इंफेक्शन होने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है, जबी ऐसा होगा तो डॉक्टर्स के पास जाने की नौबत आने लगती है और कई सारी दवाइयां भी खानी पड़ती है.

Third party image reference
यदि गरुड़ पुराण के हिसाब से देखा जाए तो उसमे ऐसा लिखा है की जो व्यक्ति गंदे वस्त्र धारण करता है उसे घन की हानी का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग बेहद ही ज्यादा सुखी होते है वो लोग भी यदि गंदे कपडे पहनने लगे तो उसका सुख भी जल्द छीन जाता है.

Third party image reference
इस के बारे में यदि आज के ज़माने से सोचा जाए तो ऐसा होता है की गंदे कपडे के कारण हमारी पर्सनालिटी को ख़राब असर पड़ता है और इसी वजह से हम पैसे कमाने के अच्छे अवसर को गवा देते है.

Third party image reference
वैसे गरुण पुराण की माने तो कोई व्यक्ति यदि अपनी कला यानि की अपने हुनर से जुदा अभ्यास नहीं करता तो थोड़े समय बाद उसका हुनर उससे रूठ जाता है, ठीक वैसे ही यदि कोई लंबे समय तक कपडे पहनकर रखता है तो उसके बाकि सभी अन्य कपडे भी ख़राब होने लगते है.
तो अब आप समज ही गये होंगे की हमें गंदे कपडे क्यों नहीं पहनने चाहिए और गंदे कपडे पहनने से क्या परिणाम आता है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा