इंटरनेट चलाने से फ़ोन की बैटरी जल्द ख़त्म होती है तो करे यह सेटिंग, दो दिन चलेगा चार्ज - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 29 August 2018

इंटरनेट चलाने से फ़ोन की बैटरी जल्द ख़त्म होती है तो करे यह सेटिंग, दो दिन चलेगा चार्ज

आजकल लोग अपने फोन का इस्तेमाल बातें करने के लिए नहीं बल्कि इंटरनेट चलाने के लिए सबसे ज्यादा करते है ऐसे में उनके फ़ोन की बैटरी जल्द ख़त्म हो जाती होगी. ऐसे में कुछ लोग अपना [पूरा फ़ोन रिसेट कर देते है ताकि उसमे बाकि की सभी एप्लीकेशन डिलीट हो जाये और फ़ोन का बैटरी बैकअप अच्छा हो.

Third party image reference
लोग अपने फ़ोन में प्ले स्टोर से अलग-अलग एप्लीकेशन डाउनलोड करते है ऐसे में आपको बतादे की की ऐसी गलती आपको भूलकर भी नहीं करनी चाहिए और अपने फ़ोन में जो भी एंटीवायरस या कोई क्लीनर हो या फिर कोई बैटरी सेवर हो तो उन्हें भी अनइंस्टॉल कर दें, बाद में आपके फ़ोन की स्क्रीन लाइट को एकदम नार्मल रखना है या फिर आप अपने फ़ोन की ब्राइटनेस को बिल्कुल ऑटो मोड पर कर दें.

Third party image reference
वैसे आपके फ़ोन की बैटरी सेव करने का और भी एक अच्छा तरीका है जिसमे आप अपने फोन में जो वॉलपेपर लगाते है वो पूरा ब्लैक लगाये या फिर कोई कलर में लगाये इससे आपके फ़ोन की बैटरी हंड्रेड परसेंट सेव होंगी.

Third party image reference
यदि आपको इस बात पर यकीन नहीं आता तो आप एक से दो दिन ऐसा करके जरुर से ट्राय करे आपको जरुर से फायदा होंगा और आपके फ़ोन की बैटरी काफी ज्यादा इम्प्रूव होंगी. कुछ लोग अपने फोन का थोडा हटके लुक देने के लिए अलग-अलग लांचर ट्राय करते है ऐसा आपको बिलकुल भी नहीं करना चाइये क्यूंकि इससे भी आपके फ़ोन की बैटरी की काफी ज्यादा खपत होती है.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की अपने फ़ोन की बैटरी को आपको कैसे बचाना है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा