फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले लाखों-करोड़ो के कपड़ो के साथ क्या किया जाता है, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 7 August 2018

फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले लाखों-करोड़ो के कपड़ो के साथ क्या किया जाता है, जानिए

हर साल कई साड़ी छोटी बड़ी फिल्मे आती रहती है जिसमे ऑडियंस को लुभाने के लिए भी कई तरह के प्रयोग किये जाते है जिसमे कॉस्ट्यूम भी शामिल है, इन फिल्मो में हीरो और हिरोइन को फिल्म की कहानी के हिसाब से कपडे दिए जाते है पहनने के लिए. जो फिल्मे काफी बड़े बजट की होती है उसमे कॉस्ट्यूम का बेहद ही खास ख्याल रखा जाता है.

Third party image reference
यह सभी कॉस्ट्यूम काफी ज्यादा महंगे होते है, इन सभी फिल्मो में कुछ कपडे तो ऐसे होते है की फिल्म चले चले या ना चले पर उसमे हीरो और हिरोइन ने पहने कपडे हिट हो जाते है पर क्या आपने कभी यह सोचा है की फिल्म पूरी होने के बाद उस कपड़ो का क्या किया जाता है?

Third party image reference
आज हम आपको इस लेख में इसी सवाल का जवाब बताने वाले है जो बड़ी ही आसानी से आपके गले नहीं उतरने वाला क्यूंकि फिल्मो में यूज होने वाले लाखो-करोडो के कपड़ो को एक अँधेरे कमरे में बंद कर के रख दिया जाता है. ये बात आपको बिलकुल भी अजीब लगेगी पर यह बात एकदम सच है.

Third party image reference
यदि कपड़ो को प्रोडक्शन हाउस एक बॉक्स में पैक कर देते है, बाद में उस पर फिल्म के नाम का लेबल लगते है और अंत में उसे भूल जाते है.
इन्ही कपड़ो में कुछ कपडे तो ऐसे भी है जिसको उसी प्रोडक्शन हाउस के जूनियर आर्टिस्ट के लिए उसमे कलाकारी करके दूसरी फिल्मो में इस्तेमाल कर लिया जाता है. इन कपड़ो को पुरे कॉन्बिनेशन के साथ तैयार किया जाता है ताकि किसी और को पता ना चले की यह कपडे पहले भी इस्तेमाल हो चुके है.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा