महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते वक्त भूलकर भी ना करे ऐसी गलतियां - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 28 August 2018

महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते वक्त भूलकर भी ना करे ऐसी गलतियां

पवित्र सावन मास में भगवान शिव को प्रसन्न करना हर किसी की मनोकामनाएँ होती है ऐसे में जो भी लोग पुरे मनोभाव से भगवान शिव की आराधना करते है उनकी सभी तरह की मनोकामनाएँ पूरी होती है, इस सावन मास में शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी चीज है शिव जी का जाप करना और वो भी उनके चमत्कारी दिव्य मंत्र जिसको हम महामृत्युंजय मंत्र के नाम से जानते है.

Third party image reference
इस मंत्र का जाप करना काफी ज्यादा फलदायी माना जाता है पर इसका जाप करते वक्त हमें कुछ सावधानियां भी रखनी पड़ सकती है वर्ना इसका उल्टा असर शुरू हो जाता है यानि की हम इस मंत्र का जाप हमारे भले के लिए करते है पर उल्टा होने से हमारा सभी जगह पर बुरा ही होता रहता है. तो चलिए जानते है की महामृत्युंजय मंत्र का जाप करते वक्त हमें क्या ध्यान रखना चाहिए.

Third party image reference
सबसे पहली जरुरी बात की जब भी आप महामृत्युंजय मंत्र का जाप करे तो एक बात का हमेशा ध्यान रखे की आप इस मंत्र का जाप एकदम सही उच्चारण से करे और पूरी शुद्धता के साथ करे और मिस मंत्र का जाप करने के लिए एक निश्चित समय और संख्या का निर्धारण करे बाद में धीरे-धीरे इसकी संख्या बढ़ाते जाए.

Third party image reference
जाप करने बैठे तो उस वक्त आप किसी भी आसन पर बैठ सकते है पर यदि कुछ का आसन हो तो आपके लिए बेहद ही ज्यादा अच्छा रहेगा. जाप करने के लिए आप अपने मुख को पूर्व दिशा की और ही रखे अन्यथा लाभ नहीं होंगा.
जब भी आप मंत्र जाप करने के लिए बैठे तभी आपका पूरा ध्यान मंत्र जाप की और ही होना चाहिए, आपका ध्यान भटकने लगेगा तो आप मंत्र को सिद्ध नहीं कर पाएंगे.

Third party image reference
आप जितने दिन जाप करना चाहते है उतने दिन मांसाहार और शराब का सेवन नहीं करना चाहिए यदि आप भूल से भी ऐसा करते है तो आपके जाप में बाधा आने लगेगी और आप कभी भी सफल नहीं हो पाएंगे.
इस मंत्र का जाप करने के लिए आपको संख्या, जगह को तय कर लेना है और जब तक आपका जप पूरा नहीं हो जाता तब तक आप जगह को नहीं बदले.

Third party image reference
जाप करने के लिए माला हमेशा रुद्राक्ष की ही है और जब भी आप मंत्र का जाप करने के लिए बैठे तभी धुप जरुर जलाएं ऐसा करने से आपका जप जल्दी से पूरा हो जायेगा और कोई भी बाधा नहीं आएगी.
तो अब तो आप आसानी से समाज गये होंगे की महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने के दौरान हमें क्या-क्या ध्यान रखना जरुरी है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा