मौत से जुड़ी इन बातों से लोग परेशान रहते है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 30 August 2018

मौत से जुड़ी इन बातों से लोग परेशान रहते है

कुछ लोगो को अक्सर यह जानने की उत्सुकता होती है की मृत्यु के समय में इंसान को कैसा एहसास होता है और क्या-क्या दिखाई देता है. इसीलिए लोगो को मौत से जुडी बातें अक्सर परेशां करती रहती है और इसी के चलते लोगो को कई तरह की भ्रांतियां होती है, तो चलिए जानते है इसके बारे में.

Third party image reference
आप सभी ने यह तो सुना ही होगा की मृत्यु आने से पहले शैय्या पर लेटे इंसान को सबसे पहले आँखों के सामने अँधेरा छा जाता है और उसी अँधेरे के बिच में एक रौशनी दिखाई देने लगती है, माना जाता है की ये रौशनी जिस तरफ से आती है उसी दिशा में उस व्यक्ति की आत्मा को जाना होता है पर आपकी जानकारी के लिए बतादे की ये बात सत्य नहीं है.

Third party image reference
हर किसी व्यक्ति को अपने चहेते लोगो को खोने का डर होता है और वो डर एक आग की तरह फ़ैल जाता है जब वो उस व्यक्ति से बेहद ही ज्यादा प्यार करता हो. कुछ लोगो को अपने चहेते व्यक्ति को खोने से सदमा भी लग जाता है इसमें भी किसी व्यक्ति को अचानक चले जाने के दुःख से बेहद ही दुःख होता है और सदमा आ जाता है पर यदि उस व्यक्ति को पहले से ही पता होता है की यह व्यक्ति अब और ज्यादा दिन नहीं रहने वाला तो उसमे दुःख करने की क्षमता आ जाती है और समदा नहीं लगता.

Third party image reference
अक्सर लोगो का ऐसा मानना होता है की लोग होस्पिटल में ही साथ छोड़कर चले जाते है क्यूंकि वो ऐसा मानते है की लोग कुछ ना कुछ बिमारियों के शिकार होते है जब की ये बात पूरी तरह से सच नहीं है क्यूंकि ऐसे लोग अपनी बीमारी के कारण घर पर ही ये दुनियां छोड़ कर चला गया होता है.

Third party image reference
इसमें लोगो का ऐसा मानना है की मृत्यु शैय्या पर लेटे व्यक्ति के पास बच्चों को नहीं भेजना चाहिए क्युकी इसका बच्चों पर बेहद ही बुरा असर पड़ता है पर ऐसा नहीं है वल्कि वास्तविकता तो ये है की बच्चों को उन्हें करीब से देखने देना चाहिए जिससे वो भविष्य में मृत्यु से कभी घबराये नहीं.
तो अब तो अप सम्ह ही गये होंगे की लोग मौत से जुडी किन बातों को लेकर परेशान होते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा