हर मर्ज का इलाज, प्याज से जुड़े अदभूत फ़ायदे - SupportMeYaar.com

Breaking

Monday, 18 May 2020

हर मर्ज का इलाज, प्याज से जुड़े अदभूत फ़ायदे

आज-कल सभी लोगो की हेल्थ से जुडी समस्याएँ बढती जा रही है जिसमे जोड़ो का दर्द, पेट में दर्द जैसी कई सारी बीमारियाँ शामिल है. इन सभी बिमारियों के इलाज के लिए लोग कई सारी तरह-तरह की दवाइया लेते है पर उसको यह नहीं पता की इन सभी बिमारियों को सिर्फ एक ही सब्जी जो उनके ही घर में आसानी से मिल जाती है वो ठीक कर सकती है.

Third party image reference
आज हम बात कर रहे है प्याज के बारे में जिसके इसतेमाल से कई सारे रोग आसानी से ठीक हो जाते है क्यूंकि इसको हर मर्ज के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है. तो चलिए जानते है की प्याज किन-किन रोगों के लिए फायदेमंद है.

Third party image reference
यदि आप प्याज का जूस शहद के साथ लेते है तो आपको सभी तरह के बुखार, सर्दी-खासी,एलर्जी जैसे कई सारे रोगों से आसानी से छुटकारा मिल जाता है, क्युकी प्याज नाक से लेकर कान तक सभी बिमारियों में काम आता है.

Third party image reference
यदि कोई आदमी रोज प्याज खाता है तो उसके अंदर से ख़राब कोलेस्ट्रॉल को आसानी से ख़त्म कर देता है जिसकी वजह से हार्ट से जुडी सभी समस्याएँ आराम से ख़त्म हो जायेगी. जिस किसी को यदि कोई कीड़ा काट लेता है या कोई मधुमक्खी डंख मार लेती है तो उस जगह पर प्याज का जूस लगाने से राहत होती है.

Third party image reference
यदि किसी को नाक से खून बह रहा है तो उसे प्याज का एक टुकड़ा सुंघाने से तुरंत ही लाभ मिल जाता है, या फिर जिस किसी की पाचन शक्ति कम होती है उसकी पाचन शक्ति भी बढ़ जाती है.
तो आप भी प्याज का इस्तेमाल करके कोई भी बड़े से बड़ी बीमारी को आसानी से ठीक कर सकते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा