यह 4 स्त्रीयां थी रावण की मृत्यु का कारण

हम सब जानते है की रावण एक महाबल शाली योद्धा था और यह अपने बल पर किसी भी योद्धाओं को परास्त कर सकता था पर रावण में एक सबसे बुरी आदत थी की वो स्त्रीयों को वासना की नजरों से देखता था और उनकी यही बुरी आदत ने उसका पतन करवाया वो कैसे आइये जानते है.


शायद आप यह बात नहीं जानते होंगे की रावण ने अपनी पत्नी की बहन माया को भी छल से उनकी पतिव्रता को भंग किया था तभी माया ने रावण को श्राप दिया की आगे चलकर स्त्री ही तुम्हारी मृत्यु का कारण बनेगी.


जंगल में भगवान विष्णु को अपने पति के रूप में पाने के लिए एक तपस्विनी तपस्या कर रही थी तभी वहा से रावण अपने पुष्पक विमान से लंका की और जा रहा था तभी रावण ने उस तपस्विनी को लंका ले जाने की कोशिश की, उसी वक्त उस तपस्विनी ने अपने प्राण त्याग दिए और श्राप देती गयी की कोई स्त्री ही तुम्हारी मृत्यु का कारण बनेगी.

  1. यदि टीटी ट्रेन में बिना टिकट के पकड़ लें तो तुरंत करें ये काम
  2. यह 6 बॉलीवुड स्टार्स को नहीं है भारत में वोट डालने का अधिकार, जानिए
  3. यह तस्वीरें आपका दिल जीत लेगी
  4. यहाँ पर देखे ओरिजनल वेब सिरीज़, शो देखने के लिए आपको पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है - New!
  5. ये 3 तरह के काम करने वाले लोग हो सकते है नपुंसक
  6. ये है इस दुनिया के 3 सबसे बड़े ख़तरनाक अपराधी


जब एक बार रावण स्वर्गलोक पंहुचा तो उसने स्वर्ग की अप्सरा रंभा को देखते ही वासना की लालसा में उसे पकड़ लिया जब नल-कुबेर को यह बात पता चली तो उसने रावण को श्राप दे कर कहा की यदि तुम किसी भी स्त्री को उनकी इच्छा के बिना स्पर्श करेगा तो तेरे सर के सौ टुकड़े हो जायेंगे.


रावण ने ही अपनी बहन शुर्पणखा के पति विघुतजिव्ह का वध कर दिया तभी शूर्पणखा ने रावण को श्राप दे दिया की मेरे ही कारण तेरा सर्वनाश होगा.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की कैसे कोई स्त्री के कारण रावण की मौत हुई.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...