यह 4 स्त्रीयां थी रावण की मृत्यु का कारण - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 28 August 2018

यह 4 स्त्रीयां थी रावण की मृत्यु का कारण

हम सब जानते है की रावण एक महाबल शाली योद्धा था और यह अपने बल पर किसी भी योद्धाओं को परास्त कर सकता था पर रावण में एक सबसे बुरी आदत थी की वो स्त्रीयों को वासना की नजरों से देखता था और उनकी यही बुरी आदत ने उसका पतन करवाया वो कैसे आइये जानते है.

Third party image reference
शायद आप यह बात नहीं जानते होंगे की रावण ने अपनी पत्नी की बहन माया को भी छल से उनकी पतिव्रता को भंग किया था तभी माया ने रावण को श्राप दिया की आगे चलकर स्त्री ही तुम्हारी मृत्यु का कारण बनेगी.

Third party image reference
जंगल में भगवान विष्णु को अपने पति के रूप में पाने के लिए एक तपस्विनी तपस्या कर रही थी तभी वहा से रावण अपने पुष्पक विमान से लंका की और जा रहा था तभी रावण ने उस तपस्विनी को लंका ले जाने की कोशिश की, उसी वक्त उस तपस्विनी ने अपने प्राण त्याग दिए और श्राप देती गयी की कोई स्त्री ही तुम्हारी मृत्यु का कारण बनेगी.

Third party image reference
जब एक बार रावण स्वर्गलोक पंहुचा तो उसने स्वर्ग की अप्सरा रंभा को देखते ही वासना की लालसा में उसे पकड़ लिया जब नल-कुबेर को यह बात पता चली तो उसने रावण को श्राप दे कर कहा की यदि तुम किसी भी स्त्री को उनकी इच्छा के बिना स्पर्श करेगा तो तेरे सर के सौ टुकड़े हो जायेंगे.

Third party image reference
रावण ने ही अपनी बहन शुर्पणखा के पति विघुतजिव्ह का वध कर दिया तभी शूर्पणखा ने रावण को श्राप दे दिया की मेरे ही कारण तेरा सर्वनाश होगा.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की कैसे कोई स्त्री के कारण रावण की मौत हुई.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा