शनिवार के दिन कभी ना खाए ये 5 चीजें, हो जायेगा सत्यानाश

जैसे की हम सब जानते है शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है क्यूंकि शादी देव ही है जो प्रकृति में संतुलन पैदा करते है, शनिवार का दिन भगवान शनिदेव का माना जाता है ऐसे में शनि देव अच्छे कर्म करने वाले लोगो को अच्छा फल देते है और बुरा कर्म करने वाले लोगो को बुरा फल देते है.

Third party image reference
यदि किसी इंसान की कुंडली में शानिदोश है तो उस व्यक्ति को भूलकर भी कुछ चीजों को नहीं करना चाहिए इसीलिए आप यदि खुश रहना चाहते है तो शनिवार के दिन भूलकर भी निचे दी गयी चीजों का सेवन नहीं करे.

Third party image reference
किसी भी व्यक्ति को शनिवार के दिन आम के अचार का सेवन नहीं करना चाहिए क्यूंकि कच्चा आम खट्टा और कसैला होता और ऐसा माना जाता है की शनिदेव कसैली चीजों के सख्त विरोधी है.

Third party image reference
हमें शनिवार के दिन खाना बनाते वक्त लाल मिर्च का कभी भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए ऐसा करने से शनिदेव आपसे नाराज हो जाते है.

Third party image reference
शनिवार के दीन सादा दूध और दही को खाने से बचना चाहिए क्यूंकि इससे शनिदेव नाराज हो जाते है, कभी शनिवार के दिन ऐसा करना पड़े तो दूध में हल्दी और दही में गुड मिलाकर खाना चाहिए.

Third party image reference
आप शनिवार के दिन उड़द और मुंग की दाल खा सकते है पर मसूर की दाल नहीं खा सकते ऐसा करने से शनिदेव नाराज हो जाते है, यह मंगल से प्रभावित है जो शनि की क्रूर नजर को बढ़ाता है.
तो अब आप समज ही गये होंगे की शनिवार के दिन हमें क्या नहीं खाना चाहिए.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...