सावधान : भूलकर भी ना लगाये शरीर के इन अंगो पर साबुन

हमारे पूर्वजो ने हर काम करने के लिए कुछ नियम बनाये है या कुछ टूर तारीके बनाये है, थोडा साफ़ शब्दों में कहे तो हर काम करने का कोई तरीका होता है तो आज हम आपको यहाँ पर इसी के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे क्यूंकि आज हम आपको नाहने के तरीके के बारे में बताने वाले है.

Third party image reference
हर कोई इंसान हो चाहे दिनभर कुछ ना करे पर वो नहाता तो जरुर है, कोई भी इंसान काम करने जाए उससे पहले नहाता है और काम से आने के बाद क्युकी शरीर को स्वस्थ रखने के लिए नहाना बेहद ही जरुरी है तो चलिए आगे जानते है कैसे.

Third party image reference
शरीर में कुक जगह ऐसी भी होती है जहा पर हमें साबुन नहीं लगाना चाहिए या यु कहे की बेहद ही कम साबुन लगाना चाहिए.
बालों पर

Third party image reference
कुछ लोग होते है जो नहाते वक्त बालों पर शैम्पू की जगह साबुन लगा देता है पर वो यह नहीं जानता की बालों पर लगाने के लिए शैम्पू का इस्तेमाल होता है साबुन का नहीं क्यूंकि शैम्पू लगाने से उन्हें पोषण मिलता है पर यदि गलती से भी साबुन लगा दिया जाए तो बाल एकदम रूखे और बेजान बन जाते है जिससे वो अपनी चमक को देते है और कमजोर हो कर जल्दी गिर जाते है.
चेहरे पर

Third party image reference
हमारी त्वचा बेहद ही नाजुक और मुलायम होती है इसीलिए हमें चेहरे पर कभी भी साबुन नहीं लगाना चाहिए इससे त्वचा एकदम रुखी हो जाती है और चेहरा अपना ग्लो खो देता है इसीलिए हमें चेहरे पर फेशवाश का इस्तेमाल करना चाहिए.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की हमें साबुन को शरीर के इन नाजुक अंगो पर क्यों नहीं लगाना चाहिए.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...