क्रिकेट को हिंदी में क्या कहते है, आपको पता भी नहीं होगा - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 19 September 2018

क्रिकेट को हिंदी में क्या कहते है, आपको पता भी नहीं होगा

आज के इस ज़माने में क्रिकेट जितना लोकप्रिय खेल है उतना और कोई भी खेल नहीं है, शायद आपको पता होगा की इनकी बढती जाती लोकप्रियता जितनी बॉलीवुड ने नहीं रही है उतनी तो लगो को क्रिकेट में है. यह एक बेहद ही रोमांच से भरा खेल है, इसमें कई सारे अलग-अलग फोर्मेट लोगो को रोमांच से भर देते है, जैसे की वन-डे, ट्वेन्टी-ट्वेन्टी, टेस्ट क्रिकेट आदि जो लोगो को बेहद ही पसंद है.

Third party image reference
अब क्रिकेट में बहुत सारे ऐसे खिलाडी है जो लोगो के दिलों में अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन देकर राज करते है क्यूंकि वह उनकी काबिलियत को दुनिया के सामने उजागर करते है. आज के इस ज़माने में क्रिकेट को लोग अपना सब काम-काज भूलकर बड़ी ही उत्सुकता से देखते है.

Third party image reference
इस खेल को सभी लोग बेहद ही ज्यादा पसंद करते है, जैसे की बच्चे, बूढ़े, बड़े जवान आदि. यह बात तो तब तक तो ठीक है जब तक आप क्रिकेट देखते हो, पर यदि आपको यह सवाल पूछा जाए की आप बताइए की क्रिकेट को हिंदी में क्या कहते है तो आप क्या कहेंगे.

Third party image reference
इसका जवाब आज हम आपको यहाँ पर बताने वाले है, क्यूंकि बड़े-बड़े क्रिकेट प्रेमी को भी क्रिकेट का हिंदी नाम नहीं पता होगा. तो चलिए आज यहाँ पर हम क्रिकेट का हिंदी नाम जान ही लेते है.
किकेट शब्द का हिंदी नाम

Third party image reference
वैसे देखा जाए तो क्रिकेट को अंग्रेजी में क्रिकेट ही बोलते है और लोग क्रिकेट को हिंदी में बोलने की वजह अंग्रेजी में ही बोलते है ‘क्रिकेट’. लेकिन आप बेहद ही आश्चर्यचकित होंगे क्रिकेट का हिंदी नाम जानकार क्यूंकि क्रिकेट का हिंदी नाम है ‘लंब दंड गोल पिंड धर पकड़ फेंक मार’ है.
तो अब तो आपको पता चल ही गया होंगा की क्रिकेट को हिंदी में क्या कहते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा