आप भी दुबलेपन से परेशान है तो खाएं यह आहार

एक अच्छी सेहत के लिए अच्छा खान-पान लेना बेहद ही जरुरी है क्यूंकि आज कल सभी लोग मोटापे से परेशान है, पर इससे बिलकुल उल्टा की कुछ लोग वजन कम होने की वजह से दुबले पर से परेशान है. कुछ लोग ऐसा सोचते है की फ़ास्टफ़ूड का सेवन करने से वजह को बड़ी ही आसानी से बढाया जा सकता है पर यह तरीका एकदम गलत है.

Third party image reference
वजह बढ़ाने के लिए स्वस्थ रहना भी बेहद ही जरुरी है, यदि आप भी अपना वजह बढ़ाना चाहते है तो अपने डाइट में इन चीजों को जरुर शामिल करें.
चीज़

Third party image reference
क्या आप जानते है चीज में भरपूर मात्रा में वसा पाई जाती है इसीलिए ये वजन बढ़ाने के लिए काफी ज्यादा मददगार साबित हो सकता है, तो आप भी अपने खाने में चीज का इस्तेमाल करे इससे आपके खाने का स्वाद और वजन दोनों बढेगा.
वसा युक्त दूध

Third party image reference
दूध भी कैलोरी से भरपूर होता है, इसके अंदर आप ओटमील या फिर चॉकलेट डालकर भी पी सकते है, वैसे आपको बतादे की रोज 1 गिलास दूध पिने से आपका वजह जरुर बढ़ने लगेगा.
पास्ता

Third party image reference
क्या आप जानते है की पास्ता टेस्टी होने के साथ-साथ पौष्टिक भी होता है इसीलिए आप इसमें अलग-अलग सब्जियां मिलाकर भी खा सकते है, इसको खाने से आपका वजन काफी ज्यादा बढ़ जायेगा.
सूखे मेवे

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की सूखे मेवे में भी भरपूर मात्रा में पोषकतत्व पाए जाते है इसीलिए आपको बादाम, काजू, किशमिश को अपने आहार में जरुर शामिल करना चाहिए.
रोज इन चीजो का सेवन करे आपका वजन जरुर से जरुर बढेगा.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...