दुःख की घड़ी में इन बातों को रखे हमेशा याद - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 23 September 2018

दुःख की घड़ी में इन बातों को रखे हमेशा याद

हमारा जीवन सुख और दुःख दोनों से भरा पड़ा है ऐसे में हमारी जिंदगी में सुख आये तब तक तो ठीक है पर दुःख आते ही हम इनसे भागने लगते है और न जाने क्या-क्या करते रहते है. इंसान का समय हरएक सेकंड में बदलता रहता है इसीलिए हमें कभी भी अपने जीवन से हार नहीं माननी चाहिए.

Third party image reference
यदि आपका भी बुरा वक्त चल रहा है तो आपको इन बातों का जरुर ध्यान रखना चाहिए तो चलिए जानते की क्या है वो बातें.
आपकी जिंदगी में दुःख आये तो आपको कभी भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए, यदि हम अपनी हिम्मत हार जाते है तो हमारा जिंदगी में आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है.

Third party image reference
जब भी बुरा वक्त आये तो हमें डरने की बजाय उसका सामना करना चाहिए, क्यूंकि दुखी होने से तो अच्छा है की एक बार फिर से खड़े हो जाए.
हमें कोई भी कम में सफलता पाने के लिए उस काम से हार मानने की बजाय पुरे दुगुने जोश से उस कार्य को करना चाहिए जिससे हम उस कार्य में सफलता प्राप्त कर सकें. जब भी हम मुसीबत में होते है तो उस वक्त उसका सामना करना चाहिए जिससे सफलता हमारे कदमों में होगी.

Third party image reference
हमें हमारे बीते हुए बुरे वक्त के बारे में कभी भी नहीं सोचना चाहिए और हमेशा अच्छे वक्त के बारे में ही सोचना चाहिए, जिंदगी में जैसी भी परिस्थिति आये हमें हर वक्त आगे बढ़ते रहना चाहिए.

Third party image reference
यही हम किसी भी काम में फ़ैल हो जाते है तो इसका मतलब यह नहीं समजना चाहिए की हम असफल हो गये है, हमें जो गलती की है उससे सबक लेकर उससे भी ज्यादा मेहनत करनी चाहिए क्यूंकि ज्यादा मेहनत से ही सफलता को हासिल किया जा सकता है.
तो अब तो आप जरुर समज गये होंगे की सफलता पाने के लिए हमें क्या करना है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा