ऐसे ईमेल पर भूलकर भी ना करे क्लिक, लेने के देने पड़ सकते है

क्या आप जानते है की किसी के ईमेल के जरीये किसे के बी अकाउंट तक पंहुचा जा सकता है क्यूंकि यह एक बेहद ही पुराना और सबसे कारगर तरीका हैं खास कर हैकर इसी तरीके को आजमाकर लाखो रूपये का चुना लगाते है.



वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की एक सिक्योरिटी रिसर्च में पता चला है की कुछ ईमेल एड्रेस ऐसे है जिसको किसी भी ईमेल एड्रेस पर आये लिंक पर क्लिक करने से खतरा हो सकता है तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है, तो चलिए जानते है.
पासवर्ड बदलें

Third party image reference
कई बार हमें ऐसा भी मेल आता है की आपका ईमेल अकाउंट खतरे में है जल्द ही आपके जीमेल का पासवर्ड बदलने के लिए इस लिंक पर क्लिक करे, तो आपको ऐसे लिंक से सावधान रहना चाहिए.
सभी कर्मचारियों के लिए जरूरी प्रेस रिलीज

Third party image reference
क्या आप जानते है की कई बार हैकर ऐसे ईमेल भी भेजते है जो आपके ऑफिस के नाम से ही होता है और इसमें कुछ निर्देश दिए होते है और एक लिंक भी दी गयी होई है तो आपको ऐसे ईमेल एड्रेस से भी बचना चाहिए.
पासवर्ड

Third party image reference
कई बार हमें ऐसा ईमेल आता है जिसमे एक लिंक होता है और लिखा होता है इस लिंक पर फटाफट क्लिक करे और पासवर्ड चेक करे ऐसा करना आपके लिए एक खतरे की घंटी है, ऐसा ईमेल आपको गूगल नहीं भेजता है तो अगली बार आप कोई ऐसा ईमेल आये तो ध्यान रखना.
आपका ई-मेल डिएक्टिवेट हो रहा है

Third party image reference
कई बार हमें ऐसा मेल भी आता है की आपका ईमेल बंद होने वाला है यानि की डी-एक्टिवेट होने वाला है और जल्दी से इस लिंक पर क्लिक करें. यदि आपके पास ऐसा मेल आता है तो आपको तुरंत ही सावधान हो जाना चाहिए.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की आपको कोई मेल आता है तो आपको क्या ध्यान रखना है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...