Google एक सैकंड में कितने रूपये कमाता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 10 September 2018

Google एक सैकंड में कितने रूपये कमाता है

यदि हमें इंटरनेट पर किसी भी चीज को सर्च करना हो तो हम सबसे पहले ऐसा कहते है की गूगल पर सर्च किया ना की इंटरनेट पर, इसका मतलब हमें यह मान लेना चाहिए की आज गूगल इंटरनेट का पर्याय बन चूका है.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की गूगल की शुरुआत साल 1995 में हुई थी, गूगल को गूगल बनाने वाले लैरी पेज और सर्जे ब्रिन साल 1995 में पहली बार स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में मिले थे.

Third party image reference
उन्होंने अपना डोमेन नाम रजिस्टर करते वक्त इसको Google का नाम दे दिया वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की ‘Google’ असल में एक गलत स्पेलिंग है उन्होंने Googol नाम का डोमेन बनाना था पर गलती से Googol की जगह पर google नाम हो गया.

Third party image reference
वैसे आपको बतादे की Googol एक बहुत ही बड़ी संख्या है जिसमे 1 से लेकर 100 तक शून्य लगते हैं पर googol नाम पहले ही किसने बुक कर लिया था और अब इन दोनों को अपने डोमेन का नाम Google देना पड़ा.

Third party image reference
साल 2010 के बाद google ने हर सप्ताह किसी ना किसी एक कंपनी को तो जरुर ख़रीदा है और आज गूगल हर एक सेकंड में करीब 1,30,900 रूपए कमा लेता है.

Third party image reference
साल 1998 में पहली बार दर्शको को गूगल डूडल अपने होम पेज पर दिखाई दिया, इसमें नेवडा के Burning festivel में भाग ले रहे लोगो के बारे में बताया गया था. वैसे आज के मौजूदा समय में गूगल में डूडल की बेहद ही बड़ी टीम काम करती है जो आज तक करीब एक हजार से भी ज्यादा डूडल पोस्ट कर चुकी है.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की गूगल अपनी हर एक सेकंड में कितना पैसा कमाता है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा