किसी भी मोबाइल से फोटो खिंच कर यहाँ पर बेचे 20 रुपयें की एक फोटो - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 20 September 2018

किसी भी मोबाइल से फोटो खिंच कर यहाँ पर बेचे 20 रुपयें की एक फोटो

आज कल कई सारे स्मार्टफोन बेहद ही शानदार कैमरे के साथ बाज़ार में लॉन्च हो रहे हैं ऐसे में आप उनसे फोटोग्राफी भी करते होंगे पर क्या आप जानते है की उन फोटोज से आप पैसा भी कमा सकते हो, जी हा एक फोटो के लिए आपको कम से कम 20 रुपयें मिल जायेंगे, तो आप हम आपको यहाँ पर बताएँगे की आप भी फोटो को बेचकर पैसा कैसे कमा सकते हों.
123RF

Third party image reference
यदि आप भी ऑनलाइन फोटो बेच कर पैसा कमाना चाहते है तो आप भी 123RF पर अपना अकाउंट बना लीजिये और फिर इस पर अपने द्वारा खींचे गये फोटोज को अपलोड कर दें. हाल में मार्किट में यह एक ऐसी वेबसाइट है जो आपकी फोटो के द्वारा कमाई का करीब 60% हिस्सा आपको दे देती है.
CrowdFoto

Third party image reference
यह वेबसाइट भी बहुत बढ़िया है क्यूंकि यह आपको एक असाइनमेंट देती है जिसके मुताबिक आपको फोटोग्राफी करके अपलोड करना होता है और यदि आपके दिए गये फोटो को कोई खरीदता है तो आपको PayPal के जरिए €20 यानी 1,600 रुपये तक दे देती है.
Alamy

Third party image reference
यह भी एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप हरेक फोटो के बदले में 50 प्रतिशत तक का हिस्सा देती है और यह पैसा आपको तब मिलेगा जब आपके फोटोज को कोई उनकी साईट पर से डाउनलोड करेगा.
Animals Animals

Third party image reference
यदि आप भी जानवरों को पालने के शौकीन है तो यह वेबसाइट सिर्फ आपके लिए ही है क्यूंकि यहाँ पर भी आप अपने पेट्स या किसी अन्य जानवरों के फोटो को अपलोड करके उस फोटो से कमायें हुए पैसे से 50% हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं.
StockFood

Third party image reference
यदि आप खाने से जुडी फोटोग्राफी करते है तो आपका स्वागत है इस वेबसाइट पर क्यूंकि यहाँ पर आपको फ़ूड से जुड़े फोटो और विडियो अपलोड करने होते है और उसके बदले में यह साईट आपको पैसे देती है.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की आप कैसे फोटो को ऑनलाइन बेचकर पैसा कमा सकते हों.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करे.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा