PM मोदी के बाद यह 5 नेता प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार हो सकते है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 2 October 2018

PM मोदी के बाद यह 5 नेता प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार हो सकते है

क्या आप जानते है की एक उम्र के बाद राजनीती से संन्यास लेने की प्रक्रिया नरेंद्र मोदी के लिए केंद्रीय राजनीती में आने के बाद से हे शुरू हुई है, ऐसे में प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी एक उम्र के बाद सक्रिय राजनीती से रिटायर हो जायेंगे.
तो अब उसके बाद अगले प्रधानमंत्री पद के लिए कौन दावेदार हो सकता है, आज हम आपको ऐसे ही 5 नेता के बारे में बताने वाले है जो प्रधानमंत्री पड़ के दावेदार होंगे.
प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार नेता
नितिन गडकरी

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की भाजपा नेता नितिन गडकरी जमीन से जुड़े हुए नेता हैं और यह अपनी कार्य शैली दूरगामी सोच की प्रशंसा उनके विरोधी भी खुल कर करते हैं. वैसे आपको एक महत्व की बात बतादे की वर्तमान केंद्र सरकार में सबसे ज्यादा काम करने वाले यदि मंत्री है.
शिवराज सिंह चौहान

Third party image reference
नरेंद्र मोदी के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ही ऐसे भाजपा नेता हैं जो सम्पूर्ण भारत को आगे लाने की क्षमता रखते है क्यूंकि वह पिछले 13 साल से लगातार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और पिछले दोनों ही चुनाव में शिवराज सिंह अपने दम पर ही चुनाव जीतकर ही आगे आये थे.
देवेंद्र फडणवीस

Third party image reference
युवा नेताओं में योगी आदित्यनाथ के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस का नाम आता है क्यूंकि वह सिर्फ 48 साल है और यह पिछले 30 सालों से राजनीती में पूर्ण रूप से सक्रिय है. शायद आपको पता ना हो तो बतादे की देवेंद्र फडणवीस सिर्फ 27 वर्ष की उम्र में ही नागपुर के मेयर बन गए थे, इन्होने विकास कार्यो के द्वारा महाराष्ट्र में काफी नाम कमाया है.
रमन सिंह

Third party image reference
क्या आप जानते है की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री रमन सिंह भी प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार हो सकते हैं क्यूंकि वे साल 2003 से श्री रमन सिंह लगातार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हैं और इन्होने भी हर चुनाव अपने दम पर ही जीता है.
योगी आदित्यनाथ

Third party image reference
यदि हम देश के युवा नेता की बात करे तो इसमें यही नेता है जो प्रधानमंत्री मोदी के सबसे प्रबल उत्तराधिकारी हो सके. वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की योगी आदित्यनाथ 1998 से 2017 तक लगातार लोकसभा सांसद रहे हैं और बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं, जैसे की आप सब जानते है पिछले 1 साल की कार्यप्रणाली में उन्होंने उत्तर प्रदेश में कई सुधर कर दिए है. शायद आप नहीं जानते हो तो आपको बता दे की धानमंत्री मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ ही दूसरे बीजेपी नेता हैं जो लोगों में काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं.
तो यह है वो 5 नेता जो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बाद प्रधानमंत्री पद के दावेदार हो सकते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा