भूख और गरीबी की इन तस्वीरों को देखने के बाद आप खाना कभी नहीं फेकेंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 29 October 2018

भूख और गरीबी की इन तस्वीरों को देखने के बाद आप खाना कभी नहीं फेकेंगे

किसी भी इंसान को इस दुनिया में रहने के लिए तिन चीजें बेहद ही जरुरी है जिसमे रोटी, कपड़ा और मकान आता है, इन सभी में रोटी की जरुरत जितनी ज्यादा इंसान हो होती है उतनी और किसी की नहीं होती, ऐसे में लोग इस हाईटेक ज़माने में हजारों रूपये खाने के पीछे खर्च कर देते है और फिर पूरा खाना खाते भी नहीं और फेंक देते है.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की यह गंदी हरकत सिर्फ अमीर लोग ही नहीं करते, आप और हम भी इसमें शामिल है जो खाना खाने के बाद बचा हुआ खाना कही पर भी फेंक देते है.

Third party image reference
वैसे हमें बचपन से ही यह सिखाया गया है की जितनी भूख हो उतना ही खाना चाहिये पर आज भी ऐसे कई लोग है जो भूख ने अनुसार खाना नहीं लेते बल्कि दो से तिन लोग उसमे और भी खा सके उतना खाना अपनी प्लेट में भरते है.

Third party image reference
ऐसा शादी-पार्टीज़ में अक्सर हमने देखा है जो अपनी जरूरत से ज्यादा खाना अपनी प्लेटों में भर लेते है बाद में थोडा सा खा कर उसकी भूख शांत हो जाती है और बचा हुआ खाना कचरे में फेंक देते है.

Third party image reference
इसीलिए आज हम आपके पास कुछ ऐसी तस्वीरें लेकर आये है जिसको देखने के बाद आप कभी भी ऐसी हरकत नहीं करेंगे, आप इन तस्वीरों में अपने आप को देखो और सोचो की इनकी जगह यदि आप होते तो क्या होता.

Third party image reference
यदि हम कही होटल में खाना खाने के लिए जाये तो बाद में बचा हुआ खाना फेंकने के बजाये उसको पैक करके रस्ते में बैठे किसी गरीब को देंगे तो आपके पेट के साथ-साथ उसका पेट भी भर जायेगा.

Third party image reference
वैसे आप इन तस्वीरों में देख सकते हों की भूखे होने की वजह से लोग कितने दुबले-पतले नजर आ रहे है और फिर बाद में अपनी भूख ना मिटने के कारण वो अंत में इस दुनिया को छोड़ कर चले जाते है. वैसे आपको बतादें की लोग भूख के कारण लोगों द्वारा फेंके गये खाने को कचरें में से उठाकर भी खा रहे है.

Third party image reference
ऐसा वो लोग इस लिए करते है की उनके पास भी एक पापी पेट है जिसको वो भरने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है.

Third party image reference
बस हमारा यही मकसद था की आपको इस जानकारी दे कर आपको इस बात का ख्याल दिलाएं की अभी आपके पास पैसा है इसीलिए आप इतना अच्छा खाना खा रहे है पर जब आपके पास कुछ नहीं होगा तो जरा सोचिये आपका क्या होगा.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरें पढने के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा