सावधान : आपका बॉयफ्रेंड मोबाइल पर खेल रहा है यह गेम तो हो सकता है आपका ब्रेकअप - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 20 October 2018

सावधान : आपका बॉयफ्रेंड मोबाइल पर खेल रहा है यह गेम तो हो सकता है आपका ब्रेकअप

क्या आप यह बात जानते भी है की मोबाइल गेम खेलने की आपकी आदत आपके रिश्ते में दरार भी ला सकती है. शायद आपने ऐसा कभी भी नहीं सोचा होंगा पर अब आपको ऐसा सोचना पड़ेगा क्यूंकि अब मोबाइल पर गेम खेलने से आपके रिश्ते खराब हो सकते है, चलिए जानते है कैसे.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की divorce-online नाम की एक वेबसाइट ने एक सर्वे किया था जिसके आधार पर उसने अब दावा भी कर दिया है की यदि आपका ब्वॉयफ्रेंड या हसबैंड अपने स्मार्टफोन पर फोर्टनाइट (Fortnite) गेम खेल रहा है तो संभव है की आगे चल कर आपका ब्रेकअप हो जाए या फिर तलाक हो जाए.

Third party image reference
इस रिपोर्ट में तो यहाँ तक कहा गया है की इस गेम कि वजह से सिर्फ बच्चों की ही नहीं, बल्कि व्यस्कों भी गेम की चपेट में आ रहे है. वैसे आपको बतादे की इस कंपनी के पास तलाक को लेकर कुछ डाटा हैं जिनमें तलाक लेने या अलग होने की वजह Fortnite गेम को बताया गया है.

Third party image reference
इस रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है की जनवरी से लेकर अभी तक 200 ऐसी तलाक याचिकाएं जिसमें फोर्टनाइट गेम खेलने की आदत के कारण अलग होने की बात भी सामने आई है. वैसे देखा जाये तो पहले तो नशा और जुए को लेकर तलाक होते थे पर अब तो डिजिटल क्रांति भी तलाक का कारण बनती जा रही है.
अब आपको भी सावधान रहने की जरूरत है क्यूंकि सोशल मीडिया और गेमिंग के कारण भी आपके रिश्ते ख़राब हो सकते है या फिर बात तलाक पर भी पहुच सकती है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा