उत्तराखंड गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा देने वाला सबसे पहला राज्य बना

आज हम आपको एक बेहद ही बड़ी खुश ख़बरी के बारे में बताने वाले है क्यूंकि उत्तराखंड विधानसभा में गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने का प्रस्ताव पास हो गया है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की ऐसा करने वाला सबसे पहला राज्य होगा उत्तराखंड.

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन ही मंत्री रेखा आर्या की ओर से सदन में सर्वसम्मति से गाय को राष्ट्र माता का दर्जा देंने का प्रस्ताव पेश किया था, जिसको सदन ने सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है.

Third party image reference
अब आआगे इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार को भेजा जायेगा और फिर इस प्रस्ताव का विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने भी समर्थन किया है, अब उत्तराखंड गाय को राष्ट्र माता का दर्जा देने वाला पहला राज्य जायेगा.

Third party image reference
गाय को हम हिन्दू शर्म में माता कहकर पुकारते है, गाय की पौष्टिकता और गुणवत्ता का किसी के साथ मुकाबला नहीं किया जा सकता, वैसे आप यह तो बात जानते ही है की गो-मूत्र से तमाम तरह के उत्पाद भी तैयार किए जा रहे हैं, पर अब तक गाय को राष्ट्र माता का दर्जा नहीं मिला.

Third party image reference
विधायक प्रीतम सिंह का कहना है की हमारे प्रदेश में गो संरक्षण के लिए भी कानून बनाया गया है पर यह कानून किसी को भी दिखाई नहीं दे रहा. इस प्रस्ताव का समर्थन संजय गुप्ता, विनोद चमोली ने भी किया है.
वैसे आपको क्या लगता है की हमारे पुरे देश में भी गाय को राष्ट्रमाता घोषित कर देना चाहिए.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...