गूगल से मज़ाक में भी ना पूछे यह 5 सवाल, लेने के देने पड़ जायेंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 14 October 2018

गूगल से मज़ाक में भी ना पूछे यह 5 सवाल, लेने के देने पड़ जायेंगे

आज के इस डिजिटल जमाने में हम पूरी तरह से इंटरनेट पर एक्टिव हो रहे है और ऐसी हालत में हमसे कई सारी गलतियां इंटरनेट पर कर देते है. वैसे हमें कोई भी प्रॉब्लम हो तो हम गूगल बाबा की शरण में चले जाते है, पर आपको हम बतादे की गूगल बाबा से हमें सब कुछ नही पूछ लेना चाहिए क्यूंकि कभी कभी लेने के देने भी पड़ सकते है.

Third party image reference
आपको बतादे की गूगल पर आप कभी भी कोई नयी फिल्म को डाउनलोड करने के बारे में सर्च ना करे क्यूंकि सरकार ने पाइरेटेड फिल्म डाउनलोड करवाने वाली कई साइट्स को ब्लॉक कर दिया है पर फिर भी कई सारी ऐसी साईट है जो चोरी-छिपे चल रही है.

Third party image reference
गूगल पर आप भूलकर भी आत्महत्या के तरीकों के बारे में सर्च ना करें ऐसा करने से पुलिस तुरंत ही आपके पास आ सकती है और खुद को नुकसान पहुंचाने के आरोप में आपको गिरफ्तार भी कर सकती है.
यदि आप भी गूगल पर किसी वजह से या जानबूझकर चाइल्ड पॉर्न के बारे में सर्च कर रहे हो तो आप ऐसा करना आज से ही बंद करदे क्यूंकि ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है क्यूंकि हमारे देश में चाइल्ड पॉर्न देखना और इसको बढ़ावा देना गैरकानूनी है.

Third party image reference
वैसे इन वेबसाइट से आप भी किसी रिलीज हुई नयी फिल्म को डाउनलोड करते है तो पुलिस आपको भी फिल्म की पाइरेसी के जुर्म में गिरफ्तार कर सकती है, तो अब आप समज गये होंगे की आपको ऐसे कोई भी नयी मूवी क्यों डाउनलोड नहीं करनी चाहिए.

Third party image reference
इनके अलावा आप गूगल पर किसी भी तरह के हथियारों के बारे में सर्च ना करें क्यूंकि साइबर सेल पुलिस की नजर ऐसी वेबसाइट्स पर रहती है और बिना मतलब पुलिस की नजर में आप आ सकते हैं.
तो अब तो आप समज ही गये होंगे की आपको गूगल पर क्या सर्च नहीं करना चाहिए.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा