हॉलीवुड के यह सुपरहीरो फिल्मों में कभी नहीं मरते, जाने उनके पीछे छुपा रहस्य - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 16 October 2018

हॉलीवुड के यह सुपरहीरो फिल्मों में कभी नहीं मरते, जाने उनके पीछे छुपा रहस्य

जैसे की हम सब जानते है की हमारी बॉलीवुड फिल्मो में हीरों कभी कभी मर जाते है पर हॉलीवुड में ऐसा बिलकुल भी नहीं होता, इसीलिए आज हम आपको हॉलीवुड फिल्मो के कुछ सुपरहीरो के बारे में बताने वाले है जिनकी मौत किसी भी फिल्म में कभी भी नहीं होती.
एक्स मैन

Third party image reference
जैसे की हम जानते है की एक्स मैन का किरदार हुग जैक निभाते है और बतादे की मैन के किरदार का नाम वूल्वरिन और लोगन है. वूल्वरिन भी अपनी शक्तियो की वजह से कभी नही मरता है और एक्स मैन के शरीर मे प्लेटिनम और डायनामाइट को पिघला कर डाला गया है जिसकी वजह से उनके घाव जल्दी से भर जाते है. वैसे आपको बतादे की एक्स मैन एक बार मर गया था पर लोगो की डिमांड के चलते एक बार फिर से उनकी वापसी हों रही है.
कैप्टन अमेरिका

Third party image reference
जैसे की हम सब जानते है की इन पर भी लैब में प्रयोग किया गया था, क्युकी जिस वक्त उन पर प्रयोग नहीं हुआ था तब वो एकदम से दुबला पतला था पर प्रयोग के बाद कैप्टन ताकतवर हो गया था, वैसे आपको बतादे की कैप्टन के ऊपर टेम्प्रेचर का प्रयोग किया गया था जिसको उन्होंने बर्दास्त किया और कैप्टन जवान हैंडसम और पॉवरफुल बन गया इसीलिए वो हमेशा जवान ही रहता है.
सुपरमैन

Third party image reference
वैसे आपको बतादे की सुपरमैन भी हॉलीवुड का कभी न मरने वाला किरदार है, वैसे इनको लेब्रोटरी में बनाया गया था और इनके उपर एक प्रयोग किया जिनसे उनके पास ताकतवर शक्तियां आ गयी और वो अमर हो गया.
आयरन मैन

Third party image reference
आयरन मैन फिल्म में इसका नाम टोनी स्टॉक है और इनके सीने में एक आर्क रिएक्टर है जिसकी मदद से उनको उर्जा मिलती है. वैसे आप जानते होंगे की आयरन मैन के सभी पार्ट्स में और एवेंजर सीरिज में अपने आर्क रिएक्टर में अलग-अलग तरह के बदलाव करते है, इसी कारण से आयरन मैन फिल्मो में कभी भी नहीं मरता.
हल्क

Third party image reference
जैसे की हमको पता है की हल्क एक सबसे ताकतवर सुपर हीरो है जिसको जल्दी से कोई भी नहीं हरा सकता क्युकी उनके पीता ने उनको एक इंजेक्शन लगाया था इसीलिए वो कभी भी नहीं मरता.
तो यह थे हॉलीवुड के कुछ सुपरहीरो जिनकी मौत फिल्मों में कभी भी नहीं होती.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा