एक लड़की की खूबसूरती की वजह से यहाँ पर 84 गाँव बने श्मशान - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 25 October 2018

एक लड़की की खूबसूरती की वजह से यहाँ पर 84 गाँव बने श्मशान

जैसे की हम जानते है की इस दुनिया के सबसे बड़ी ताकतवर चीज एक औरत की खूबसूरती और एक पुरुष की बुद्धि है. यदि स्त्री चाहे तो अपनी खूबसूरती से किसी को भी अपने वश में कर सकती है और पुरुष अपनी बुद्धि से.

Third party image reference
आज हम जिस बात के बारे में बताने वाले है यह वास्तव में आपको हैरान कर देने वाली है क्यूंकि इस लड़की की खूबसूरती के पीछे पूरा गाँव श्मशान घाट में बदल गया. इस लड़की की खूबसूरती ने सिर्फ उनके परिवार वालों को ही नहीं बल्कि पुरे 84 गांव को रातों रात उजाड़ दिया था.

Third party image reference
आज हम बात कर रहे है राजस्थान के जैसलमेर शहर से करीब 25 किमी दूर स्थित कुलधरा गाँव की, भारत में इस गाँव को एक डरावना गाँव भी कहा जाता है, वैसे यह गाँव वहा के पालीवाल ब्राह्मणों का गांव था. यह गाँव शापित भी माना जाता है, आपको बतादें की भानगढ़ के किले की तरह यह गांव भी अचानक ही एक रात में वीरान हो गया था और बाद में आज तक वहा पर कोई भी वापिस लौट कर नहीं गया है.

Third party image reference
यह गाँव आज भी पूरी तरह से वीरान पड़ा हुआ है, इस गाँव में भी भानगढ़ की तरह ही एक खूबसूरत लड़की की दास्तान छुपी हुआ है. वैसे आपको बतादे की पालीवाल ब्राह्मणों के पूर्वजों का संबंध भगवान श्रीकृष्ण की पत्नी रुक्मिणी से जुड़ा हुआ है और इसके बारे में ऐसा भी माना जाता है की पालीवाल ब्राह्मण इनके पुरोहित हुआ करते थे.

Third party image reference
सन 1825 के आसपास यहाँ पर ये घटना घटित हुई थी जब यहाँ पर पालीवाल किसान हुआ करते थे. इस लड़की की खूबसूरती के पीछे ही इस गाँव का पूरा राज छुपा हुआ था जिसको आज तक कोई भी नहीं जान सका.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा