ये 5 ऐप लाखों लोगो को चुना लगा चुके है, आपके फ़ोन में है तो तुरंत करे डिलीट - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 19 October 2018

ये 5 ऐप लाखों लोगो को चुना लगा चुके है, आपके फ़ोन में है तो तुरंत करे डिलीट

जैसे की हम सब जानते है की हम किसी भी ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर चले जाते है और वहा से मन चाहे ऐप को डाउनलोड करते है, पर क्या आप जानते है की कुछ ऐप ऐसे भी होते है जिसमे वायरस होता है और ऐसे ऐप को जब हम डाउनलोड करते है तो वो हमारे डाटा को चोरी कर लेता है.

Third party image reference
हम किसी के साथ बात करते है तो वो ऐप उस पर नजर रखता है साथ ही वो ऐप हमारे एटीएम का पीन, इंटरनेट बैंकिंग और पासवर्ड को भी सेव कर लेती है. तो यहाँ पर आज हम आपको ऐसे 5 ऐप के बारे में बताने वाले है जो आपको अपने फ़ोन से तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए. तो चलिए जानते है कौन से है वो 5 ऐप.
Call Recorder

Third party image reference
वैसे तो ज्यादातर सभी लोग अपने कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए ऐसे रिकॉर्डर ऐप की मदद लेते हैं पर ऐसे ऐप अपनी सिक्योरिटी के लिए ठीक नहीं है, ऐसे ऐप हमारे कॉल रिकॉर्डिंग को किसी थर्ड पार्टी से भी शेयर कर सकता है.
Free WiFi Pro
कई सारे लोग ऐसे होते है जो फ्री में वाई-फाई की तलाश में रहते हैं पर ऐसे लोगो को पता नहीं होता की ऐसे ऐप को डाउनलोड करने पर उन्हें हमेशा हैकिंग का खतरा रहता है.
File Transfer Pro

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस ऐप पर भी चेक प्वाइंट ने मैलवेयर की आशंका जताई है, वैसे यह ऐप शेयरइट के जैसे ही काम करता है पर यहाँ से आपका डाटा लीक भी हो सकता है इसीलिए आपको इस ऐप से दूर ही रहना चाहिए.
Smart Swipe

Third party image reference
यह ऐप आपके डिवाइस में है तो इसे भी आप तुरंत डिलीट कर दीजिये क्यूंकि इस ऐप को भी सिक्योरिटी फर्म चेक-प्वाइंट ने मैलवेयर की कैटेगरी में रखा है, वैसे इस ऐप को करीब 100,000 से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है.
Brightest LED Flashlight-Torch
कुछ लोग ऐसा चाहते है की जब भी उसके मोबाइल में किसी का कॉल आये तो तुरंत ही एलईडी फ्लैश लाइट जले पर उसको इस बात का पता नहीं होता की यह ऐप भी उसकी जासूसी कर रहा है. ऐसे ऐप को ना डाउनलोड करने के लिए कई बार चेतावनी भी दी गयी है.
तो यह थे वो 5 एंड्राइड ऐप जिसको अपने फ़ोन में से तुरंत ही हटा देने चाहिए.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा