आईफोन के इन मॉडल्स में अब से नहीं चलेगा WhatsApp

एप्पल ने अपने सभी ग्राहकों के लिए आईओएस 12 जा अपडेट देना शुरू कर दिया है और इसके साथ ही व्हाट्सएप ने आईफोन के कुछ मॉडल्स पर काम करना भी बंद कर दिया है. वैसे आपको बतादे की इस नए अपडेट के मुताबिक iOS 7.1.2के पहले के सभी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले आईफोन में अब व्हाट्एप काम करना बंद कर देगा.

Third party image reference
वैसे आपको जानकारी के लिए बतादे की व्हाट्सएप ने भी इस बात की जानकारी जून महीने में दी थी और ऐसा कहा था की 1 फरवरी 2020 के बाद से iOS 7 वाले आईफोन पर भी व्हाट्सएप काम नहीं करेगा, वैसे तो iOS 7.1.2 आईफोन वाले यूजर्स व्हाट्सएप इस्तेमाल कर पाएंगे पर उनके लिए व्हाट्सएप के सभी फीचर उनको नहीं मिलेंगे.

Third party image reference
इस बारे में व्हाट्सएप का कहना है की अब से सिर्फ आईओएस 8 और इससे ऊपर के वर्जन वाले आईफोन यूजर्स को ही व्हाट्सएप के सभी फीचर्स इस्तेमाल करने को मिलेंगे.
वैसे व्हाट्सएप के सपोर्ट पेज के मुताबिक देखा जाए तो आईओएस 7.1.2 वाले यूजर्स अब व्हाट्सएप पर नया अकाउंट नहीं बना सकेंगे और वो अपने पुराने अकाउंट के साथ व्हाट्सएप इस्तेमाल किया जा सकेंगे.

Third party image reference
क्या आप जानते है की व्हाट्सएप ने हाल ही में एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर डार्क मोड की टेस्टिंग शुरू की है और जल्द से जल्द ही इसे सभी यूजर के लिए जारी कर दिया जायेगा. एक और बड़ी बाद आपको बतादे की व्हाट्सएप का स्वाइप टू रिप्लाई फीचर भी जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए लांच होने वाला है, जब यह फीचर मिल जायेगा तो आप व्हाट्सएप को बिना ओपन करके रिप्लाई कर सकते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...