नरेंद्र मोदी ने अपनी पत्नी को क्यों छोड़ा, खुला राजनीति का सबसे बड़ा रहस्य

आज हम आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में वो जानकारी बताने वाले है जिसके बारे में आपको आज तक पता नहीं है, वैसे भारतीय जनता पार्टी का तो पता नहीं है पर भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब 70 फीसदी जनता पसंद करती है, वैसे आपको बतादें की नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम भी कई बार रह चुके है.

Third party image reference
नरेंद्र मोदी ने केंद्र की राजनीती में साल 2014 में अपना कदम रखा था और भारत देश के प्रधानमंत्री पद को संभाला था, तभी से उनकी लोक प्रियता काफी ज्यादा बढ़ गयी है.

Third party image reference
नरेंद्र मोदी के बारे में तो सभी लोग बहुत कुछ जानते है पर उनके जीवन से जुड़ा एक बेहद ही बड़ा सवाल है की उन्होंने अपनी पत्नी जशोदाबेन का त्याग क्यों किया था और उसके पीछे की वजह क्या थी, आज हम आपको यहाँ पर उसी के बारे में बताने वाले है, तो चलिए जानते है.

Third party image reference
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म गुजरात में हुआ था और वो अपने मामा के यहाँ चाय बेचने का काम किया करते थे, जब वे 17 साल के हुए तब उनकी शादी गुजरात के उंझा के नज़दीक ब्रह्मवाड़ा गांव में हुई थी.

Third party image reference
तब जशोदाबेन की उम्र मात्र 15 साल की थी, मोदी की बारात उस समय बड़े ही धूमधाम से निकली थी और पुरे 2 दिन ब्रह्मवाड़ा गांव में रुकी थी, उनकी यह शादी गुजरात के पुरे रीती रिवाज के साथ हुई थी.


Third party image reference
वैसे तो मोदी शुरुआत से ही त्यागी और संन्यासी स्वाभाव के थे पर वो अचानक ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि की आरएसएस में भर्ती हो गये, वैसे आपको बतादें की नरेंद्र मोदी को पहले से ही देश के मुद्दे और राजनीती में काफी ज्यादा रुचि थी.

Third party image reference
उन्होंने अपने परिवार को बढ़ाने तक की भी नहीं सोची, वैसे मोदी शादी करना नहीं चाहते थे पर परिवार वालों के दबाव में आकर उन्होंने शादी कर ली. जब वो 20 साल के हुए तो उन्होंने अपना गृहस्थ जीवन त्याग कर दिया और अपना पूरा जीवन देश की सेवा करने के लिए समर्पित कर दिया.


Third party image reference
शादी के सिर्फ 3 साल बाद ही उन्होंने अपनी धर्मपत्नी को छोड़ दिया था, वैसे आपको एक मुद्दे की बात बतादें की उन्होंने आज तक जशोदाबेन को तलाक़ नहीं दिया है.
देश की सेवा करने के लिए भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृहस्थ जीवन का सिर्फ 20 साल की उम्र में ही त्याग किया और देश की सेवा करने के बारे में सोचा.
यदि आप भी नरेंद्र मोदी की इस बात से सहमत है तो हमें कमेंट करके जरुर बताये और हमें फ़ॉलो करना बिलकुल भी ना भूलें.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...