यदि आपके मुंह से भी रात को सोते वक्त लार गिरती है तो इसे जरुर पढ़े

आज हम यहाँ पर बात करने वाले है मुंह के अंदर से निकलने वाली लार के बारे में, कुछ लोगो को सोते वक्त मुंह से लार गिरने लगती है, वैसे देखा जाए तो लार बनना हमारे लिए बेहद ही जरुरी है क्यूंकि हमारे मुंह से ही पाचन क्रिया की पहली शुरुआत हो जाती है.

Third party image reference
वैसे दिन के मुकाबले हमारे मुंह में रात के समय लार का अधिक निर्माण होता है, एकदम हल्का फुल्का लार बनना तो एक सामान्य बात है पर कुछ लोगो को तो बेहद ही अधिक मात्रा में लार बनने लगती है और इसकी वजह से उनको भारी शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है.

Third party image reference
आज हम आपको यहाँ पर कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप इस परेशानी से आराम से पीछा चुडा सकते हों.
अत्यधिक लार को रोकने उपाय
जब आप रात को सोते है तो मुंह से साँस लेते है और छोड़ते है, जिसकी वजह से मुंह से लार बाहर निकलने लगती है, इससे बचने के लिए आपको रात में पानी के अंदर फिटकरी मिलाकर गालाला करना चाहिए.

Third party image reference
कुछ लोगो को बेहद ज्यादा लार बहने लगती है ऐसे लोगो को आंवला पाउडर एक रामबाण तरीका है, आपको खाना खाने के तुरंत बाद एक चम्मच आंवला पाउडर लेने से लार की समस्या एकदम ही बंद हो जाएगी.
कुछ लोगो को तो दिन में भी ऐसी समस्या होती है और वो भी बिना सोये, जब वो किसी के साथ बात करते है तो उसके मुंह से लार बाहर निकलने लगती है, ऐसे में आपको बासी भोजन का सेवन कभी भी नहीं करना चाहिए.
यदि आपको भी ऐसी समस्या है तो आप भी इन उपायों को आजमा सकते है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें निचे दिए गये पीले बटन से फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...