4G डाउनलोड स्पीड के मामलें में यह कंपनी है सबसे आगे, स्पीड जानकर दंग रह जाओंगे

आज हम आपको रिलायंस जियो की स्पीड के बारे में बताने वाले है और साथ ही में वो सभी नेटवर्क की स्पीड के बारे में बताने वाले है. वैसे आपको बतादे की रिलायंस जियो अगस्त में सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता के रूप में अपना नाम दर्ज करवाया है जिसमे उन्होंने अपने नेटवर्क पर औसत डाउनलोडिंग स्पीड 22.3 एमबीपीएस रही है.

Third party image reference
जब की आईडिया की बात करे तो वो सबसे ज्यादा अपलोड स्पीड देने वाली कंपनी के रूप में उभरी है. वैसे आपको बतादे की यह जानकारी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानि की (ट्राई) की रिपोर्ट से यह जानकारी हमारे सामने आई है.

Third party image reference
वैसे देखा जाए तो ट्राई द्वारा मायस्पीड पोर्टल पर जारी आंकड़ों के की माने तो पुरे देश में जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड उसके प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल की तुलना करीब दोगुनी दर्ज हो पाई है. जब की एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 10 मेगाबाइट प्रति सेकंड नापी गयी है.

Third party image reference
वैसे आपको यह भी बतादे की जुलाई और अगस्त महीने के बिच में आइडिया 4जी नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड करीब 6.2 एमबीपीएस रही है और वोदफोन के बारे में बताया जाए तो उसमे डाउनलोडिंग स्पीड में भी काफी ज्यादा सुधार आया है क्यूंकि वोडाफोन की स्पीड 6.7 एमबीपीएस रही है.
तो अब आप समज ही गये होंगे की क्यूंकि आप इन्ही कंपनीज में से कोई एक कंपनी के उपभोक्ता है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...