स्मार्टफोन यूजर्स इन 7 वेबसाइटों के बारे में जरुर जाने, बेहद ही काम की चीज है

यदि आप स्मार्टफोन यूज़ करते है तो आपको इन वेबसाइट के बारे में जरुर जान लेना चाहिए क्यूंकि इनके बिना आपका स्मार्टफोन रखना एकदम ही बेकार है, आज कल हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन होता है और वो तरह-तरह की वेबसाइट ओपन करते रहते है.

Third party image reference
आज हम आपको कुछ 6 वेबसाइट के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में आपने शायद ही पहले कभी जाना होंगा क्यूंकि यह सभी वेबसाइट स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले सभी के लिए बेहद ही काम की है. तो आईये जानते है उन 6 वेबसाइट के बारे में.
BugMeNot
यदि आप भी बार-बार किसी वेबसाइट पर लॉग इन करने से परेशान है तो यह वेबसाइट आपके लिए बेहद ही काम की है क्यूंकि यह एक ऐसी वेबसाइट है जो किसी भी वेबसाइट को ओपन करने के लिए आपको एक अलग से यूजर आईडी और पासवर्ड देती है और आपकी किसी भी वेबसाइट पर ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर देकर लॉगिन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
कितना सुरक्षित है आपका पासवर्ड

Third party image reference
Howsecureismypassword dot net इस वेबसाइट की मदद से आप अपने पासवर्ड के बारे में जान सकते है की वो कितना सुरक्षित है, इस वेबसाइट के बारे में बेहद ही कमाल की बात तो यह है की इसमें आपका पूरा पासवर्ड डालने की भी जरुरत नहीं पड़ती. यदि आप अपना पासवर्ड यहाँ पर डालते ही यह आपको चेक कर के बता देंगी की आपका पासवर्ड कितना सुरक्षित है.
वेबसाइट सुरक्षित है या नहीं
इस वेबसाइट का नाम है Safe Web और यहाँ पर आप किसी भी वेबसाइट के बारे में जान सकते है की वो कितनी सुरक्षित है और कौनसी साईट सुरक्षित नहीं है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस वेबसाइट को एंटी-वायरस Norton का सपोर्ट मिला है इसी वजह से यह वेबसाइट इतना सुरक्षित काम कर रही है. इस वेबसाइट पर जाकर आप किसी भी वेबसाइट का नाम डाले तो वो आपको बतादेंगी की यह वेबसाइट आपके लिए कितनी ज्यादा सुरक्षित है या फिर ख़तरनाक.
Mathway
यदि आप भी उन लोगो में से है जो गणित के मामले में एकदम कमजोर है तो यह वेबसाइट आपके लिए बेहद ही काम की है क्यूंकि इसमें गणित से जुडी किसी भी समस्या का समाधान आपको मिल जायेगा. यदि आप गणित में कमजोर है तो आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हों.
TinEye
यदि आप किसी भी फोटो को देखकर यह तय नहीं कर पा रहे की यह फोटो असली है या नकली तो इस वेबसाइट की आप मदद ले सकते है क्यूंकि यह वेबसाइट रिवर्स इमेज सर्च तकनीक का इस्तेमाल करती है और आपको बताती है की यह असली है या नकली.
Priv Note

Third party image reference
इस वेबसाइट की मदद से आप अपने किसी भी दोस्त की निजी मेसेज भी भेज सकते है, वैसे आपको इस वेबसाइट की सबसे खास बात बतादे की जैसे ही आपका मेसेज पढ़ा जायेगा तो वो मेसेज तुरंत ही अपनेआप डिलीट हो जाएगा.
कौन-सी फिल्म देखें
आप किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म यानि की नेटफ्लिक्स या अमेजॉन प्राइम पर विडियो देखते है और यह तय नहीं कर पा रहे की कौनसी फिल्म या विडियो देखे तो यह वेबसाइट आपकी मदद करेगी क्यूंकि यह वेबसाइट आपको बता सकती है की आपको कौनसी फिल्म देखनी है.
तो अब तो आपको इन 6 बेहद ही मजेदार वेबसाइट के बारे में पता चल गया होगा क्यूंकि यह आपके बेहद ही काम की है.
रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...