विराट कोहली तोड़ देता है सहवाग के यह 3 रिकॉर्ड, तो बन जायेगा क्रिकेट का बादशाह

एक समय ऐसा था जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनया करते थे. पर अब उस रिकॉर्ड को विराट कोहली ध्वस्त करते जा रहे हैं क्या आप जानते है इनके बारे में. आज हम आपको पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के 3 बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कोहली तोड़ दें तो क्रिकेट में उनका कद कई गुणा और भी ऊँचा हो सकता है, तो चलिए जानते है क्या है वो रिकॉर्ड.

Third party image reference
शायद आपको पता ना हो तो बतादें की वीरेन्द्र सहवाग अपने क्रिकेट करियर में 23 टेस्ट शतक जड़े हैं जिसमे उन्होंने 7 शतक 100 कम गेंदों पर लगाया है, पर विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में काफी धीमी पारी खेलते हैं इस वजह से उन के लिए 100 से कम गेंदों पर शतक लगाना बहुत मुश्किल साबित हो सकता है.

Third party image reference
यदि आप सहवाग के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी रखते हैं तो आपको पता होगा कि सहवाग ने छक्के के साथ अपना तिहरा शतक पूरा किया था, पर कोहली के लिए ऐसा करना बहुत मुश्किल है क्यूंकि वो शतक के पास पहुँचते ही कछुए की चाल पकड़ लेते है.

Third party image reference
आपको बतादें की भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ 219 रन बनाकर वनडे क्रिकेट का दूसरा दोहरा शतक लगाया था, जिसके अंदर उन्होंने कई बेहतरीन शॉट्स जड़े थे पर कोहली के लिए वनडे में दोहरा शतक लगाना बहुत मुश्किल लग रहा है.
तो अब आपको क्या लगता है की वीरेन्द्र सहवाग के यह रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...