यदि आप बाप बनने का सुख चाहते हो तो जवानी में ध्यान रखे इस बात का

हर कोई आदमी अपने जीवन में एक बार बाप बनने का सुख तो जरुर चाहता हैं लेकिन आज के खानपान और बहुत से क्रियाकलापों के कारण वह परम सुख से वंचित रह जाता हैं, इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने वाले है जिसके बारे में आपका जानना बेहद ही जरुरी है क्यूंकि आप सभी लोग यह गलती कर बैठते है जिसके बारे में आपको पता भी नहीं होता. तो चलिए जानते है क्या है वो गलतियां जिसके बारे में आप आजतक अंजान थे.


Third party image reference
एक रिसर्च से यह बात सामने आई है की अपने स्पर्म की गुणवत्ता और सक्रियता को मजबूत करने के लिए हमें करीब 8 से 9:30 के बिच में सोना चाहिए जिससे आपको पिता बनने के सुख में किसी भी प्रकार की अड़चने नहीं आएगी और आप पिता बनने का सुख प्राप्त कर सकेंगे.


Third party image reference
इस समय सोने से आपके शुक्राणओं की संख्या ज्यादा बनती हैं और उनकी सक्रियता भी ज्यादा रहती हैं इसलिए निषेचन के दौरान यह अण्डाणुओ को निषेचित कर पाता हैं, जिससे आपको शरीर को वो सभी गुण मिल जाते है जो उनको चाहिए होते है.


Third party image reference
जबकि जो लोग 6 घंटे की नींद नहीं ले पाते हैं उनके स्पर्म कम सक्रिय और कम मात्रा में बनते हैं, जबकि लेट सोने पर शुक्राणु विरोधी एंटीबॉडी के स्तर को बढ़ा देगा जो स्वस्थ शुक्राणु नष्ट करता हैं, यह रिसर्च 1000 लोगो के ऊपर किया गया था.
तो अब आप समज गये होंगे की आपको रोज जल्दी क्यों सो जाना चाहिए.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...