हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते हैं सचिन तेंदुलकर संन्यास के बाद भी, जाने - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Friday, 23 November 2018

हर महीने कितने करोड़ रुपए कमाते हैं सचिन तेंदुलकर संन्यास के बाद भी, जाने

जैसे की हम सब जानते है की 16 नवंबर 2013 को सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम से सन्यास लिया था. इसलिए आज हम आपको क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं, सबसे पहले आपको बता दे की सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम में 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था.

Third party image reference
उस वक्त सचिन महज 16 साल के हुआ करते थे, आपकी जानकारी के लिए बतादें की सचिन तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी है इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर वनडे क्रिकेट में सबसे पहले दोहरा शतक लगाने वाले भी पहले खिलाड़ी है. शायद आप नहीं जानते हो तो बतादें सचिन तेंदुलकर को भारत सरकार की और से साल 1999 में पद्मश्री, 2008 में पद्म विभूषण और साल 2014 में भारत का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान भारत रत्न दिया गया था.

Third party image reference
यदि सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति की बात करें तो एबीपी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर के पास करीब 1170 करोड़ रुपए की संपत्ति है. वैसे आपको बतादें की क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सचिन तेंदुलकर हर साल करीब 50 से 60 करोड़ रुपए की कमाई करते है. एबीपी न्यूज के मुताबिक क्रिकेट से संन्यास के बाद भी सचिन तेंदुलकर हर महीने करीब 4 से 5 करोड़ रुपए की कमाई बड़े ही आराम से कर लेते है.

Third party image reference
वैसे इसके बारे में आपका क्या ख्याल है, वो इतना सारा पैसा कहा से कमा लेते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा