भारतीय फ़ौज में हैं इन नेताओं के बेटे और बेटियाँ, जानेंगे तो गर्व महसूस करेंगे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 21 November 2018

भारतीय फ़ौज में हैं इन नेताओं के बेटे और बेटियाँ, जानेंगे तो गर्व महसूस करेंगे

आज कल भारत में ये बहुत कम ही सुनने को मिलता है कि किसी भारतीय राजनेता के बच्चे, भारतीय सेना में हैं, हम जब भी ऐसी बात सुनते है तो हमें यकीन ही नहीं होता क्यूंकि भारतीय राजनेताओं के बच्चे या तो राजनीति में ही आते हैं या फिर किसी बड़े बिजनेस में हाथ आजमाते हैं. आज हम आपको जो जानकारी देने वाले है यह जानकर आपको हैरानी होगी कि इतने भारतीय राजनेताओं में एक या दो राजनेता ऐसे हैं जिनके बेटे भारतीय सेना में हैं या अपनी सेवा दे चुके हैं. चलिए जानते हैं कौन हैं वो राजनेता.

Third party image reference
युवा राजनीतिज्ञ और वरिष्ठ राजनेता राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट जोकि भारत सरकार में मंत्री थे वह पहले आईएएफ में स्क्वाड्रन लीडर थे, शायद इसके बारे में आपने पहले कभी नहीं जाना होगा.
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर भी जुलाई 2016 में क्षेत्रीय सेना के हिस्सा बने थे.

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की अब नेताओं की बेटियां इस संख्या को आगे बढ़ा रही हैं, क्यूंकि उत्तराखंड के सांसद रमेश पोखरियाल की पुत्री श्रेयशी पोखरियाल भी भारतीय सेना में शामिल हुई है और आपको ये जानकर हैरानी होगी कि श्रेयशी को विदेश में भी जॉब करने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने देश में रहकर देशसेवा करने की ठानी.

Third party image reference
आपको बतादें की वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पन्त ने भी भारतीय सेना को ज्वाइन किय़ा हुआ है और उन्होंने पेशेवर वकील या दूसरे कॉरपोरेट फिल्ड़ चुनने के बजाय भारतीय सेना को चुना, इन दोनों बेटियों ने बताया कि देशसेवा राजनीति से नहीं बल्कि फौजी बनकर भी की जा सकती है.
तो शायद इन सभी बातों के बारे में आपको पता नहीं था, अब ये जानकर हमें उन सभी नेताओं पर गर्व महसूस होता है क्यूंकि उन्होंने अपने बेटा-बेटियों को देश की सेवा करने के लिए मौका दिया.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा