पुरे 4 बार दुनिया की ग़रीबी ख़त्म कर सकते है ये 6 अमीर राजा

आज हम आपको दुनिया के ऐसे 6 अमीर लोगो के बारे में बताने वाले है जो इस दुनिया की ग़रीबी को पुरे 4 बार दूर कर सकते है, इस दुनिया में कुछ ऐसे भी राजा है जो अपने दादा या परदादाओं की दौलत के नाम पर राजा बने है ,आज हम आपको यहाँ पर बताने वाले है की इस दुनिया में किस राजा के पास कितनी दौलत है.
बूस बिन सैद अल सैद - ओमान


Third party image reference
आपको बतादें की सबसे अमीर राजाओं की सूची में ओमान के सुल्तान कबूस बिन सैद अल सैद है जिनके पास 70 करोड़ डॉलर की संपत्ति बताई जा रही है.
शाह करीम अल हुसैनी – फ्रांस


Third party image reference
आपको बतादें की इनको फ्रांस के पांचवें आगा खान कहा जाता है, शाह करीम अल-हुसैनी का किसी इलाके पर राज तो नहीं है पर वो शियाओं की निजारी शाखा के इमाम है और उनके लाखों अनुयायी हैं, इनके पास 80 करोड़ डॉलर की संपत्ति है और वे अपने ठाठबाट के लिए जाने जाते हैं.
हांस एडम द्वितीय - लिश्टेनश्टाइन


Third party image reference
आपको बतादें की फोर्ब्स के मुताबिक लिश्टेनश्टाइन के प्रिंस हांस एडम द्वितीय के पास 2011 में 3.5 अरब डॉलर की संपत्ति थी और वो अपने शानदार आर्ट कलेक्शन के लिए भी जाने जाते जिनको लिश्टेनश्टाइन म्यूजियम में देखा जा सकता है.
मोहम्मद बिन राशिद अल मखदूम – दुबई


Third party image reference
आपको बतादें की मोहम्मद बिन राशिद अल मखदूम के पास 4 अरब डॉलर की संपत्ति होने का अनुमान है, वे संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के अमीर सेख है और वें सबसे अमीर शाही शख्सियतों में पांचवें स्थान पर आते हैं.
प्रिंस अलबर्ट द्वितीय – मोनेको


Third party image reference
वैसे आपको बतादें की फोर्ब्स के मुताबीक यह एक छोटे से यूरोपीय देश मोनेको के प्रिंस है, आपको बतादें की अलबर्ट के पास 2011 में एक अरब डॉलर की संपत्ति थी, जिसमे मोंटे कार्लो कसीनो और ओपेरा डे मोंटे कार्लो चलाने वाली कंपनी भी शामिल है.
हमद बिन खलीफा अल थानी – कतर


Third party image reference
यह कतर के पूर्व अमीर और कतर के शाही परिवार अल थानी के सदस्य हैं, इनके पास साल 2011 में फोर्ब्स ने 2.4 अरब डॉलर की संपत्ति होने का अनुमान जताया था.
तो यह थे वो नवाब जो यदि चाहे तो इस दुनिया को 4 बार गरीबी से मुक्त कर सकते है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

1 Comments

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...