इस्लाम धर्म को कबूल करने वाले टॉप 5 बॉलीवुड सितारें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 15 November 2018

इस्लाम धर्म को कबूल करने वाले टॉप 5 बॉलीवुड सितारें

आज हम आपको इस्लाम धर्म कबूल करने वाले उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने वाले है जिनके बारे में आपको आज तक पता नहीं है, वैसे देखा जाये तो फ़िल्मी दुनिया में ऐसा कुछ होना कोई बड़ी बात नहीं है, तो चलिए जानते है की कौन है वो सितारे जिन्होंने इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया है.
महेश भट्ट


Third party image reference
यह बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर में से एक है, इन्होने एक मुस्लिम लड़की से प्यार किया था जिन्म नाम ‘सोनी राज्दान’ है, इस लड़की के लिए महेश भट्ट ने अपनी पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी कर ली. आपको बतादें की इस शादी को कबूल करने के लिए महेश ने इस्लाम कबूल किया था.
धर्मेन्द्र


Third party image reference
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में से एक धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, पर उनको अभिनेत्री हेमा मालिनी से प्यार हो गया बाद में उनसे शादी करने के लिए उन्होंने इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया. वैसे आपको बतादें की इस्लाम एकमात्र ऐसा धर्म है जिसमे बिना तलाक दिए एक से ज्यादा शादी कर सकते हैं, और अपने प्यार के कारण धर्मेंद्र से ‘दिल्वार खान’ बन गए थे.
आयशा टाकिया


Third party image reference
आयशा टाकिया ने फ़िल्म 'टार्जन द वंडर कार' से अपने बॉलीवुड अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. आयशा टाकिया के पिता हिन्दू थे और माँ एंग्लो-इंडियन थी, पर बाद में इस्लाम धर्म को अपनाने के बाद आयशा टाकिया ने फरहान आज़मी से शादी कर ली.
ऐ आर रहमान


Third party image reference
ऐ आर रहमान जो की एक मशहूर संगीतकार है, ऐ आर रहमान के पिता हिन्दू और माँ मुस्लिम थी, आपको पता ना हो तो बतादें की ऐ आर रहमान का असली नाम ‘ दिलीप कुमार’ था और वो हिन्दू थे पर इस्लाम धर्म में उनकी रुचि ज्यादा थी इसलिए उन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया.
ममता कुलकर्णी


Third party image reference
यह एक बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक है, ममता कुलकर्णी के होने वाले पति विक्की गोस्वामी को यु०ऐ०ई० में ड्रग्स के तस्करी के कारण गिरफ्तार किया था साथ ही 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. यदि वो इस्लाम धर्म को अपनाते तो उनकी सज़ा कम हो सकती थी जिसके कारण उनको इस्लाम धर्म अपनाना पड़ा और साल 2001 में वो रिहा हो गए, इसलिए ममता ने विक्की से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था.
तो यह थे वो बॉलीवुड के स्टार जिन्होंने हिन्दू धर्म को छोड़ इस्लाम धर्म अपना लिया.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा