इस्लाम में बैन है महिलाओं के लिए यह 7 चीजें, जरुर पढ़े - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 19 November 2018

इस्लाम में बैन है महिलाओं के लिए यह 7 चीजें, जरुर पढ़े

क्या आप जानते है की इस दुनिया में महिलाओं को एक जैसी आजादी नहीं दी गई है, हर देश के हिसाब से महिलाओं की लिमिट्स बदलती रहती है. ऐसे में आज हम आपको इस्लाम द्वारा बनाए गए वो 7 कानून के बारे में बताने वाले है जिसमें महिलाओं के लिए कुछ चीजें बैन की गई है, तो चलिए जानते है क्या है वो 7 चीजें जो बैन कर दी गयी है.

Third party image reference
महिलाओं को लेकर इस्लाम में ऐसी कई सारी बातें लिखी गई हैं जो उनकी सुरक्षा के लिए बनाई गई हैं, इनमें से एक नियम है महिलाओं को सिर ढंककर रखना, इसके पीछे कुछ वजहें हैं जैसी की इस्लाम के मुताबिक सिर ढंकने से महिलाएं पुरुषों की बुरी नजर से बचेंगी साथ ही उनका ये भी मानना है कि बुरी शक्तियां ज्यादातर महिलाओं के बालों से अट्रैक्ट होती हैं इसलिए महिलाओं को इन बुरे प्रभावों से बचाने के लिए इस्लाम महिलाओं से सिर ढंकने को कहता है.

Third party image reference
जैसे की हम जानते है की मुस्लिम समुदाय में पति को काफी महत्वपूर्ण जगह दी गई है, महिलाओं की ये जिम्मेदारी है कि वो अपने पति की सभी जरह की बातें मानें और उनकी सभी चीजों का ख्याल रखें, इस्लाम में इस बात का भी जिक्र किया गया है की पति को भी अपनी पत्नी के प्रति सारी जिम्मेदारियां अच्छी तरह से निभानी चाहिए.

Third party image reference
शायद आपको पता ना हो तो बतादें की इस्लाम में महिलाओं को अकेले धार्मिक जगहों पर जाने की इजाजत नहीं है, इसीलिए उनके साथ किसी पुरुष का रहना जरुरी है, ये पुरुष उनका भाई, पिता या पति हो सकता है. साथ ही आपको बतादें की इस्लाम में पवित्र स्थल को मक्का कहते हैं

Third party image reference
इस्लाम में महिलाओं को भांव बनवाने और मेकअप से दूर रहने को कहता है, साथ ही इस्लाम महिलाओं की सादगी को ही खूबसूरती मानता है, इसलिए महिलाओं को सादगी के साथ ही रहने को कहता है.
इस्लाम में लेस्बियनिस्म पूरी तरह से बैन है, इसका मतलब है कि महिलाएं किसी दूसरी महिला के साथ नहीं रह सकती, इस्लाम में ये बिल्कुल बैन है.

Third party image reference
मुस्लिम समुदाय में महिलाओं द्वारा अपने पति के अलावा गैर-मर्द से कोई भी संबंध रखना वर्जित माना गया है साथ ही, शादी से पहले लड़कियां किसी भी पुरुष के साथ कोई रिश्ता नहीं रख सकती हैं.
आपको बतादें की इस्लाम महिलाओं से पूरी बॉडी कवर करने की बात कहता है इसीलिए सभी महिलाओं को ढीले-ढाले कपड़े पहनने चाहिए और पारदर्शी कपड़े को अवॉयड करने चाहिए, ऐसा महिलाओं की सुरक्षा के लिए कहा जाता है.

Third party image reference
तो यह थे वो कानून जिसको हर मुस्लिम महिला आज भी अच्छे से निभा रही है जो हमारे लिए बड़े गर्व की बात है, यदि ऐसा पूरी दुनिया में हो जाए तो किसी भी जगह किसी भी तरह का कोई अपराध नहीं होगा, वैसे आपका क्या ख्याल है इनके बारे में.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा