भारत के इस शहर में मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, आप भी जाने - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 1 December 2018

भारत के इस शहर में मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, आप भी जाने

वैसे देखा जाये तो बेंगलुरु में सबसे ज्यादा सैलरी नेटवर्किंग और हार्डवेयर से जुड़े कर्मचारियों को मिलती है, बेंगलुरु में इस फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों की औसत सैलरी 12 लाख रुपए सालाना है. इसके बाद मुंबई और दिल्ली का नंबर आता है जहां 9 लाख रुपए सालाना मिलते हैं, तो आप कौनसी जगह नौकरी करना पसंद करेंगे.

Third party image reference
बतादें की हार्डवेयर और नेटवर्किंग में ज्यादातर कर्मचारियों की सैलरी 15 लाख रुपए सालाना होती है और दूसरी तरफ सॉफ्टवेयर जॉब करने वाले कर्मचारी को 12 लाख और कंज्यूमर जॉब में 9 रुपए सालाना मिलते हैं. इसमें सबसे पहला स्थान बेंगलुरु दुसरे नंबर पर दिल्ली और तीसरे नंबर पर मुंबई आता है और उसके बाद चौथे नंबर पर हैदराबाद का नंबर आता है जहां पर औसत सैलरी 8.5 लाख और इसके बाद चेन्नई का स्थान है जहां औसत सैलरी 6.3 लाख रुपए के आसपास मिलती है.

Third party image reference
आपको एक सबसे अहम् और जरुरी बात बतादें की हमारे देश भारत में नौकरी करने वाले को सबसे ज्यादा सैलरी डायरेक्टर ऑफ इंजीनियरिंग, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, वाइस प्रेसीडेंट सेल्स आदि पदों पर बैठे हुए लोगो को मिलती है.

Third party image reference
यदि आप इससे भी ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो अपना खुद का बिज़नस करना चालू कर दीजिये क्यूंकि खुद के धंधे के आगे नौकरी नहीं आ सकती. नौकरी में तो आपनो फिक्स पैसा मिलता है पर यदि आप अपना खुद का बिज़नस करते है तो ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके पैसा कमा सकते हों.
तो यह थे वो शहर जहा पर लोगो को सबसे ज्यादा सैलरी मिलती है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
ये कंटेंट

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा