यदि आपके फोन में हैं ये 10 ऐप तो तुरंत करें डिलीट, हो सकता है बड़ा नुकसान - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 8 January 2019

यदि आपके फोन में हैं ये 10 ऐप तो तुरंत करें डिलीट, हो सकता है बड़ा नुकसान

आज कल देखा जाये तो चाइनीज ऐप को लेकर भारत में हमेशा से बवाल मचा रहा है और कई सिक्योरिटी एजेंसियों ने भी चाइनीज मोबाइल ऐप्स को खतरनाक बताया है, पिछले कुछ महीनों पर नजर डालें तो BigoLive, UpLive ,TikTok, Kwai, और Like जैसे ऐप भारत में काफी ज्यादा मशहूर हो गए हैं ऐसे में विशेषज्ञों की मानें तो ये सभी आपके लिए काफी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं.

Third party image reference
आपको बतादें की ये ऐप भारत के कानून का भी उल्लंघन कर सकते हैं और गौर करने वाली बात यह है कि इन ऐप की प्राइवेसी पॉलिसी भी उनकी भाषा चीनी में दी गई है, ऐसे में आप और हम उसे ना पढ़ पाते हैं और ना ही समझ पाते हैं.

Third party image reference
शायद आपको पता होगा की इससे पहले भी यूसी ब्राउजर को लेकर बवाल हुआ था और गूगल ने अपने प्ले-स्टोर से इस ऐप को हटा दिया गया था, वैसे बाद में फिर से उसे पब्लिश किया गया इसीलिए आज हम आपको उन ऐप के बारे में बताने जा रहे है उसको आपके मोबाइल में कभी भी इनस्टॉल नहीं करना चाहिए, तो चलिए जानते है.
कुछ ख़तरनाक ऐप्स जो आपके फ़ोन में नहीं होने चाहिए
Weibo
SHAREit
NewsDog
VivaVideo
Parallel Space
WeChat
BeautyPlus
UC Browser
CM Browser
बताया जा रहा है की ऐसे ऐप आपके लिए आगे चलकर ख़तरा बन सकते है क्यूंकि इनमे से कई ऐप ऐसे भी है जिनको सुरक्षा एजेंसियों भारतीय यूजर के लिए काफी ज्यादा ख़तरनाक बताया है. इसीलिए यदि आपको मोबाइल में भी ये ऐप है तो उसे तुरंत हटादें.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

इसे भी जरुर पढ़े :